nayaindia faf du plessis about kohli : भारतीय टीम में फाइटिंग स्पिरिट और जुनून लाया
खेल समाचार| नया इंडिया| faf du plessis about kohli : भारतीय टीम में फाइटिंग स्पिरिट और जुनून लाया

T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने कप्तान के रूप में भारतीय टीम में फाइटिंग स्पिरिट और जुनून लाया – फाफ डु प्लेसिस

faf du plessis about kohli

दुबई |  विराट कोहली आखिरी बार एक टी 20 अंतरराष्ट्रीय में कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। जब उनका पक्ष दुबई में आईसीसी टी 20 विश्व कप 2021 में नामीबिया से भिड़ेगा। निराशाजनक विश्व कप अभियान के बाद कोहली टी20 कप्तानी छोड़ रहे हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस का मानना ​​है कि कोहली ने भारतीय टी20 टीम में ‘लड़ाई की भावना’ पैदा की। विराट कोहली लगभग एक दशक से भारतीय टीम के कप्तान हैं जो एक अभूतपूर्व उपलब्धि है। उन्होंने भारतीय पक्ष के लिए कुछ अलग किया। लड़ने की भावना और जुनून – दोनों ही उनके अपने चरित्र का हिस्सा हैं। इस महीने के अंत में लीग ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि भारत सेमीफाइनल में नहीं है लेकिन टूर्नामेंट का प्रारूप ऐसा था कि एक खराब खेल और आप अंतिम चार में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गए। डु प्लेसिस जो अबू धाबी टी 10 में बांग्ला टाइगर्स का नेतृत्व करेंगे। ( faf du plessis about kohli )

also read: ये 3 खिलाड़ी बन सकते है CSK के अगले कप्तान

भारत की शुरुआत कुछ खिलाड़ियों के आउट ऑफ फॉर्म के साथ बहुत धीमी

डु प्लेसिस ने कहा कि मैं अपना पैसा भारत और वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में पहुंचने पर लगाता। भारत ने अपने कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के आउट ऑफ फॉर्म के साथ बहुत धीमी शुरुआत की। उन्होंने आगे बढ़ने के लिए 2-3 गेम लिए और दुर्भाग्य से टूर्नामेंट में उनके लिए बहुत देर हो चुकी थी। दक्षिण अफ्रीका ने अपने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथी और सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ से सिर्फ दो रन पीछे रहकर आईपीएल 2021 में शीर्ष रन बनाने वालों के लिए ऑरेंज कैप की दौड़ में दूसरा स्थान हासिल किया। डु प्लेसिस जिन्होंने कोलकाता नाइट के खिलाफ फाइनल में एमएस धोनी की सीएसके के लिए शीर्ष स्कोर किया। राइडर्स ने 16 मैचों में 45 से अधिक के औसत से 633 रन बनाए और इस सीजन में छह अर्द्धशतक के साथ समाप्त किया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान अपने राष्ट्रीय पक्ष के प्रदर्शन से खुश थे, जो सुपर 12 चरण में पांच मैचों में से चार जीत के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे। पांच में से चार मैच जीतना दक्षिण अफ्रीका की टीम का शानदार प्रयास है। उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला और उन्हें सेमीफाइनल में नहीं पहुंचना क्रूर था। राष्ट्रीय टीम निराश होगी लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन पर गर्व होना चाहिए।

न्यूजीलैंड या पाकिस्तान को जीतना चाहिए टी20 विश्व कप ( faf du plessis about kohli )

मौजूदा टी20 विश्व कप 2021 के शीर्ष चार को पहले ही अंतिम रूप दिया जा चुका है। पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा जबकि दूसरे में बाबर आजम का पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया से होगा। फाइनल में विजेता की अपनी पसंद के बारे में पूछे जाने पर डु प्लेसिस ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि न्यूजीलैंड इसे जीतेगा। वे 2019 ओडी विश्व कप फाइनल जैसे आईसीसी टूर्नामेंटों में दक्षिण अफ्रीका की तरह इतने करीब आ गए और दिल टूटने का सामना करना पड़ा। अगर उन्हें नहीं तो यह पाकिस्तान को पड़ेगा।  ( faf du plessis about kohli )

Leave a comment

Your email address will not be published.

five + 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सोनिया से मिल कर क्या फैसला बदलेंगी ममता?
सोनिया से मिल कर क्या फैसला बदलेंगी ममता?