फफा टीम ऑफ द इअर चुनी गई बेल्जियम - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

फफा टीम ऑफ द इअर चुनी गई बेल्जियम

ज्यूरिख। फुटबाल की नियामक संस्था-फीफा ने बेल्जियम को लगातार दूसरी बार साल की सर्वश्रेष्ठ फुटबाल टीम के पुरस्कार से सम्मानित किया है। बेल्जियम इस समय फीफा विश्व रैंकिंग में शीर्ष पायदान पर मौजूद है।

विश्व चैंपियन फ्रांस दूसरे और ब्राजील तीसरे नंबर पर हैं। शीर्ष तीन स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन टॉप पांच में बदलाव देखने को मिला है। इंग्लैंड एक स्थान ऊपर चढ़कर चौथे नंबर पर पहुंच गया है जबकि उरुग्वे दो पायदान ऊपर उठकर पांचवें नंबर पर पहुंच गया है।

बेल्जियम 2015 और 2018 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार जीत चुकी है। बेल्जियम ने इस साल सभी अपने 10 ए-स्तर के मैच जीते हैं और उसने यूईएफए यूरो-2020 के लिए क्वालीफाई किया है। बेल्जियम के अलावा एशियाई चैंपियन कतर को ‘मूवर ऑफ द ईयर-2019’ के पुरस्कार के लिए चुना गया है। कतर ने दिसंबर 2018 की फीफा रैंकिंग के बाद से 25 मैचों में 138 अंक हासिल किए हैं।

कतर ने इन 25 मैचों में 16 जीते हैं, दो ड्रॉ खेले हैं और सात हारे हैं। टीम इस साल की शुरुआत में एशियन कप के फाइनल में जापान को 3-1 से हराकर एशियाई चैंपियन बनी थी। कतर ने अपनी रैंकिंग में 38 स्थानों का सुधार किया है और वह इस समय 55वें पायदान पर है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *