खेलो इंडिया गेम्स में फर्जी विज्ञापन, साई ने दर्ज कराई एफआईआर - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

खेलो इंडिया गेम्स में फर्जी विज्ञापन, साई ने दर्ज कराई एफआईआर

नई दिल्ली। अगले साल पंचकुला में होने वाले खेलो इंडिया गेम्स के फर्जी विज्ञापन को लेकर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने एफआईआर दर्ज कराई है। इस विज्ञापन के माध्य से पूरे देश में कई खिलाड़ियों को ठगा गया।

साई ने एक बयान में कहा, साई को देशभर के जमीनी स्तर के खिलाड़ियों से शिकायत मिली है कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अगले साल पंचकुला में होने वाले खेलो इंडिया गेम्स को लेकर विज्ञापन जारी किया गया है जिसमें खेलों में हिस्सा लेने को लेकर आवेदन मांगे गए हैं।

इस विज्ञापन में खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय, साई और खेलो इंडिया का लोगो उपयोग में लिया गया है जिसके कारण कई खिलाड़ियों ने इसे सरकारी विज्ञापन समझ लिया। साई ने बताया, विज्ञापन में खिलाड़ियों से 6,000 रुपये जमा कर खेलो इंडिया कैम्प में शामिल होने की बात कही गई है। साथ ही बच्चों को आश्वासन दिया गया है कि वह ट्रायल्स के बाद खेलो इंडिया गेम्स में हिस्सा ले सकेंगे। विज्ञापन में एक फोन नंबर भी दिया गया है।

बयान में आगे कहा गया, साई ने उस इंसान के बैंक खाते की जानकारी हासिल कर ली है और यह शख्स आगरा का रहने वाला है। साई ने बताया, साई ने उत्तर प्रदेश पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई है और इस मामले में तुरंत जांच की मांग की है। साई ने कहा है कि उसके द्वारा या खेलो इंडिया के द्वारा किसी तरह के ट्रायल्स का आयोजन नहीं किया जाएगा।

बयान में कहा गया है, खेलो इंडिया में जो खिलाड़ी आते हैं वो एसजीएफआई/एआईयू द्वारा आयोजित स्कूल गेम्स और यूनिवर्सिटी गेम्स में अपने प्रदर्शन के आधार पर आते हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपीः गरीब जीवन और तमंचे से तूफान!
यूपीः गरीब जीवन और तमंचे से तूफान!