nayaindia पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा, गेंदबाज बॉल टेम्परिंग के बारे में जानते थे, इसमें हैरानी नहीं - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा, गेंदबाज बॉल टेम्परिंग के बारे में जानते थे, इसमें हैरानी नहीं

Sydney | पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा है कि उन्हें बल्लेबाज बैन बैनक्रॉफ्ट (Bancroft) के उस बयान पर कोई हैरानी नहीं है, जिसमें बैनक्रॉफ्ट (Bancroft) ने हाल में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान हुए बॉल टेम्परिंग योजना के बारे में खिलाड़ियों को पहले से ही जानकारी थी। 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केप टाउन टेस्ट के दौरान बल्लेबाज बैनक्रॉफ्ट (Bancroft) कैमरे में गेंद से छेड़खानी करते हुए पकड़े गए थे।

इसमें तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर भी शामिल थे। बाद में क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बैनक्रॉफ्ट (Bancroft) पर नौ महीने का जबकि वॉर्नर और स्मिथ पर 12-12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने फॉक्स स्पोटर्स से कहा, मैं अब आपको बता सकता हूं कि अगरा आपने एक पेन पकड़ा, बस एक पेन और उससे मेरे क्रिकेट बैट पर कहीं ‘1’ लिख दिया।

हैंडल के ऊपर, बल्ले के किनारे पर, ग्रिप के नीचे, कहीं भी, बस थोड़ा सा नंबर एक, तो मैं इसका नोटिस करूंगा। इस स्तर पर खिलाड़ियों को इस्तेमाल किए जा रहे उपकरणों के बारे में काफी जानकारी होती है और इस पर विश्वास करना मुश्किल है कि गेंदबाजों ने गेंद पर खरोंच के निशान नहीं देखे। माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा, जब गेंद को गेंदबाज के पास फेंका जाता है तो यह हो नहीं सकता कि गेंदबाज को इसके बारे में पता न हो।

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा कि बैनक्रॉफ्ट (Bancroft) के बयान में पर किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि इस मामले में तीन से अधिक लोगों को भी पता था। पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा, इस बात से कोई भी हैरान नहीं होगा कि सैंडपेपर गेट के बारे में तीन से अधिक लोग जानते थे। मुझे नहीं लगता कि कोई भी, जिन्होंने क्रिकेट खेला है या जो क्रिकेट के बारे में थोड़ा-बहुत जानते हैं वो इससे हैरान होंगे कि तीन से अधिक लोग इसके बारे में जानते थे।

इसे भी पढ़ें :-Cyclone Storm Tauktae ने मुंबई में मचाई तबाही, कई पेड़ धराशाई, कुछ मकान क्षतिग्रस्त

Leave a comment

Your email address will not be published.

nineteen − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मनी लाड्रिंग मामले में शिवकुमार को मिली जमानत
मनी लाड्रिंग मामले में शिवकुमार को मिली जमानत