nayaindia फ्रेंच ओपन : जोकोविच अगले दौर में, मुगुरुजा बाहर - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

फ्रेंच ओपन : जोकोविच अगले दौर में, मुगुरुजा बाहर

पेरिस। विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने रोलां गैरो में एक और जीत हासिल कर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़ दिया है। जोकोविच ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में डेनियल इलाही गालान को मात दे कर पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में जगह बना ली है। जोकोविच ने तीसरे दौर के मैच में डेनियल को 6-0, 6-3, 6-2 से हरा दिया।

सात बार सर्विस तोड़ने वाले जोकोविच ने सभी सातों प्वाइंट बचाए। फेडरर ने इस टूर्नामेंट में कुल 70 मुकाबले जीते हैं और जोकोविच ने 71वीं जीत हासिल की। एटीपी की वेबसाइट पर जोकोविच के हवाले से लिखा गया है, “अगर आप शुरुआत से ही अपने आप को कोर्ट पर झोंक देते हो तो, जो मैंने शुरुआत के तीन मैचों में किया था, तो यह उनके लिए मुश्किल हो जाता है कि वह वापसी के बारे में सोचें।

अगले दौर में जोकोविच का सामना कारेन खाचानोव से होगा। जोकोविच तीन बार रुस के इस खिलाड़ी से भिड़ चुके हैं और तीन बार जीतने में सफल रहे हैं जबिक कारेन को सिर्फ एक बार जीत मिली है। वहीं महिला एकल वर्ग में पूर्व विजेता गर्बिने मुगुरुजा डेनियल कोलिंस के हाथों मात खा टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। दो घंटे 28 मिनट तक चले इस उतार चढ़ाव भरे मैच में कोलिंस ने 7-5, 2-6, 6-4 से जीत हासिल की।

कोलिंस ने मैच के बाद कहा, मुगुरुजा शानदार खेल रही थीं। मैंने अपने आप से कहा कि ठीक है मुझे थोड़ा तूफान से लड़ना होगा, मुझे सब कुछ लगाना होगा। प्रक्रिया के साथ चलना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

14 − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘गबन’ मामले में डीजेबी पर एफआईआर के आदेश
‘गबन’ मामले में डीजेबी पर एफआईआर के आदेश