खाली स्टेडियम में हो सकता है फ्रेंच ओपन 2020

परिस। फ्रांस टेनिस महासंघ (एफएफटी) के अध्यक्ष बर्नार्ड गुइडिसेली का कहना है कि महासंघ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन खाली स्टेडियम में करा सकता है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण फ्रेंच ओपन को सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इसके स्थगन की घोषणा पहली बार मार्च में की गई थी, उस समय कोरोना महामारी से लड़ने के लिए फ्रांस में लॉकडाउन शुरू हो गया था। इस फैसले पर कई खिलाड़ियों ने हैरानी भी जताई थी क्योंकि उनका कहना था कि यह फैसला लेने से पहले उनसे विचार नहीं किया गया। गुइडिसेली ने जर्नल डि डिमांशे से कहा, हमने किसी विकल्प को खारिज नहीं किया है।

उन्होंने कहा, रोलां गैरों मैच और खिलाड़ियों की एक कहानी है। टूर्नामेंट स्टेडियम में हो रहा होगा और टीवी स्क्रीन पर हो रहा होगा। अध्यक्ष ने कहा, दुनिया भर में करोड़ों लोग इसका इंतजार कर रहे हैं। खाली स्टेडियम में इसके आयोजन से व्यावसायिक माडल का एक हिस्सा-टीवी अधिकार (टूर्नामेंट के राजस्व के एक-तिहाई हिस्से से अधिक) चलता रहेगा। इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती।

टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने की शुरुआती तारीख 20 सितंबर रखी गई थी, लेकिन गुइडिसेली ने कहा कि इसका आयोजन 27 सितंबर से शुरू हो सकता है। कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी तरह की खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं। विंबलडन टूर्नामेंट 2020 को तो रद्द ही कर दिया गया है। 1945 के बाद यह पहली बार हुआ है जब विंबलडन को रद्द किया गया है। यह 29 जून से 12 जुलाई तक के बीच खेला जाना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares