nayaindia गांगुली का इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया के साथ सुपर-सीरीज़ प्लान - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

गांगुली का इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया के साथ सुपर-सीरीज़ प्लान

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के अनुसार वैश्विक क्रिकेट की तीन धुरंधर टीमें भारत, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अगले वर्ष से क्रिकेट कैलेंडर से इतर आपस में सालाना सीमित ओवर टूर्नामेंट खेल सकती हैं।

लंबे समय से चर्चा का विषय रहे डे-नाइट क्रिकेट प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम के सफल टेस्ट आयोजन के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष कई नयी योजनाओं पर विचार कर रहे हैं। गांगुली ने संकेत दिये हैं कि भारतीय बोर्ड इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और आस्ट्रेलिया के बोर्ड (सीए) के साथ चार देशों के टूर्नामेंट को प्रति वर्ष इन टीमों की मेज़बानी में आयोजित करने पर विचार कर रहा है।

यह आयोजन आईसीसी के कार्यक्रम से टकरा सकता है और इसके खिलाफ आवाज़ भी उठ सकती है। आईसीसी का कैलेंडर पहले ही खचाखच भरा हुआ है और एेसे आयोजन से इसमें 50 ओवर का एक अतिरिक्त टूर्नामेंट जुड़ सकता है। लेकिन यह आईसीसी के अपने टूर्नामेंटों के खिलाफ रहेगा। यह टूर्नामेंट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के तय कैलेंडर या एफटीपी से अलग होगा।

गांगुली ने कोलकाता के एक अखबार को दिये साक्षात्कार में कहा,“ आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत सुपर सीरीज़ में हिस्सा लेने वाली शीर्ष टीमों में होंगी, जिसकी शुरूआत 2021 से हो सकती है और यह टूर्नामेंट पहली बार भारत में होगा। ” पूर्व भारतीय कप्तान ने ब्रिटेन के दौरे से वापसी के तुरंत बाद यह बयान दिया है, इस दौरे पर उनके साथ बीसीसीआई के सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरूण सिंह धूमल थे जिन्होंने ईसीबी अधिकारियों से मुलाकात की। तीनों देशों के पास इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिये संभावित विंडो भारत के लिये अक्टूबर/ नवंबर, इंग्लैंड के लिये सितंबर और आस्ट्रेलिया के लिये अक्टूबर/ नवंबर और फरवरी/ मार्च हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 11 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुंबई में ‘नफरती भाषण कार्यक्रम’ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
मुंबई में ‘नफरती भाषण कार्यक्रम’ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई