nayaindia gautam gambhir on ind-pak : आप पाकिस्तान के बारे में नहीं सोचना चाहते
खेल समाचार| नया इंडिया| gautam gambhir on ind-pak : आप पाकिस्तान के बारे में नहीं सोचना चाहते

T20 World Cup: आप पाकिस्तान के बारे में नहीं सोचना चाहते – IND-PAK मैच पर गौतम गंभीर

टीम इंडिया को 24 अक्टूबर को शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करनी है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों से खेलने के महत्व पर प्रकाश डाला है। स्टार स्पोर्ट्स शो गेम प्लान पर विशेष रूप से बोलते हुए गंभीर ने कहा कि 2007 में भी जब हम विश्व कप जीतने के लिए बाहर गए थे तो हमारा पहला गेम स्कॉटलैंड के खिलाफ था जो धुल गया था। लेकिन व्यावहारिक तौर पर हमारा पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ था। और ठीक यही मैंने उल्लेख किया है कि टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में पाकिस्तान से खेलना महत्वपूर्ण है क्योंकि क्या होता है कि आप पाकिस्तान के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं। आप इसे शुरू में खत्म कर सकते हैं और पूरे टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। और यह प्रशंसकों और देश के लिए भी बिल्कुल वैसा ही है। परिणाम चाहे जो भी हो मैं दोनों देशों के लिए वास्तव में खुश हूं कि वे शुरुआती दौर में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने जा रहे हैं। ( gautam gambhir on ind-pak )

also read: आईपीएल के दूसरे फेज को लेकर UAE तैयार, इस वजह से अब हर मैच का डबल होगा रोमांच

टूर्नामेंट जीतने के लिए भारत से गुजरना

भले ही वेस्टइंडीज T20I में रैंकिंग में कमजोर हो, लेकिन वे निश्चित रूप से ट्रॉफी के दावेदार हैं। लेकिन विंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने कहा कि कैरेबियाई टीम को टीम इंडिया से सावधान रहना चाहिए। भारत हराने वाली टीम है। हमने दिनेश कार्तिक को इसके बारे में बात करते सुना है। उनके टी 20 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते हैं। चाहे वह भारत के घरेलू टी 20 क्रिकेट से हो या आईपीएल से, आप देखते हैं कि सभी देश वहां जाते हैं और अनुभव प्राप्त करते हैं। विश्व कप के अलावा, मुझे लगता है कि यह सबसे दबाव की स्थिति (टूर्नामेंट) है, जहां खिलाड़ी होंगे और भारत के पास वह फॉर्मूला है। 2016 में जब हम घर से निकले तो मैं, कोच और सभी लोगों ने कहा- इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए आपको भारत से गुजरना होगा। चाहे जो भी चरण हो, आपको भारत से गुजरना होगा, चाहे वह फाइनल हो, सेमीफाइनल हो।

यूएई में आईपीएल कराने से सभी टीमों को फायदा ( gautam gambhir on ind-pak )

यूएई की स्थिति भले ही भारत के लिए विदेशी हो लेकिन उन्हें देश में आईपीएल का अनुभव होगा जो काम आएगा। हां, यह (टूर्नामेंट) यूएई में स्थानांतरित हो गया है, लेकिन यह मत भूलो। इससे पहले, सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल पूरा कर चुके होंगे और इन परिस्थितियों के अभ्यस्त हो गए होंगे। यह मेरे लिए आश्चर्य की बात नहीं है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस समय आईपीएल को पूरा करने के लिए इस जगह को चुना और इससे अन्य टीमों को भी फायदा होगा। लेकिन आपको किसी भी टूर्नामेंट में भारत से गुजरना होगा। जैसा कि आपने पिछले कुछ ICC टूर्नामेंटों में देखा है, चाहे वह टेस्ट चैंपियनशिप हो या ODI, आपको जीतने के लिए भारत से गुजरना होगा।  ( gautam gambhir on ind-pak )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + nine =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ऑनर किलिंग थी आयुषी की हत्या
ऑनर किलिंग थी आयुषी की हत्या