nayaindia Maxwell Eyes Shock Red Ball Comeback मैक्सवेल की निगाहें चौंकाने वाली रेड-बॉल वापसी पर
खेल समाचार

मैक्सवेल की निगाहें चौंकाने वाली रेड-बॉल वापसी पर

ByNI Desk,
Share

Glenn Maxwell :- सीमित ओवरों के विशेषज्ञ ग्लेन मैक्सवेल ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के अंत में उपमहाद्वीप में एक विदेशी सीरीज पर नजर गड़ाए हुए हैं। आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मैक्सवेल ने अपने देश के लिए केवल सात टेस्ट खेले हैं, जिनमें से प्रत्येक लाल गेंद की प्रतियोगिता ऑस्ट्रेलिया के बाहर हुई है और उनकी सबसे हालिया उपस्थिति छह साल से अधिक पहले हुई थी। उस समय मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को 2021 में दुबई में अपने शुरुआती आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप खिताब का दावा करने में मदद करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई और फिर भारत में ऑस्ट्रेलियाई टीम के हालिया सफल आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप अभियान के दौरान एक बार फिर अपनी भूमिका निभायी।

जबकि मैक्सवेल को पता है कि वह खेल के सीमित ओवरों के प्रारूप के लिए बेहतर अनुकूल हैं, 35 वर्षीय को अभी भी लगता है कि वह टेस्ट स्तर पर प्रभाव डाल सकते हैं और ऑस्ट्रेलिया की वर्तमान विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की अंतिम श्रृंखला से पहले चयन के लिए अपना नाम आगे बढ़ाना जारी रखना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया का 2025 की शुरुआत में वार्न-मुरलीधरन ट्रॉफी के लिए श्रीलंका की यात्रा करने का कार्यक्रम है, जो उस वर्ष के अंत में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले एक महत्वपूर्ण श्रृंखला के रूप में सामने आती है और मैक्सवेल इसमें शामिल होने की आकांक्षा रखते हैं। मैक्सवेल ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई रेडियो स्टेशन एसईएन पर कहा, “मैं वर्तमान पक्ष की परिस्थितियों को भली-भांति समझ रहा हूं। वे वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, वे विश्व टेस्ट चैंपियन हैं।

जहां तक ​​घरेलू मैदान पर टेस्ट मैचों की बात है तो ज्यादा जगहें नहीं बची हैं, लेकिन मुझे पता है कि जब उपमहाद्वीप दौरे की बात आती है तो मैं उस टीम में भूमिका निभाने के लिए एक वास्तविक व्यवहार्य विकल्प हो सकता हूं। मुझे नहीं लगता कि 2025 की शुरुआत तक कोई और उपमहाद्वीप दौरा होगा। इसलिए, मैं इसके लिए कड़ी मेहनत करता रहूंगा और उम्मीद है कि उस स्तर पर एक मौका मिलेगा। मैक्सवेल वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में अपने घर वापस आ गए हैं और खुद को एक और घरेलू बिग बैश लीग अभियान के लिए तैयार कर रहे हैं, जबकि उनके कई विश्व कप विजेता टीम के साथी एक व्यस्त टेस्ट समर की शुरुआत के लिए तैयारी कर रहे हैं जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला और वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो मुकाबले शामिल हैं।

गर्मियों में होने वाली अधिकांश चर्चा इस बात को लेकर है कि क्या अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, जैसा कि उन्होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के सफल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल अभियान से पहले सुझाव दिया था। टीम के पूर्व साथी मिशेल जॉनसन ने हाल ही में वार्नर को लेकर कुछ शिकायतें व्यक्त करते हुए संकेत दिया था कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज को अपनी सेवानिवृत्ति की तारीख का चयन करने में सक्षम नहीं होना चाहिए।

लेकिन मैक्सवेल ने इस चर्चा में शामिल होने से इनकार कर दिया और इसके बजाय अपने साथी विश्व कप विजेता के लिए एक शानदार समर्थन प्रदान करने का विकल्प चुना। मैक्सवेल ने कहा मैं इस बारे में कुछ सुर्खियों में अपना नाम नहीं उछालूंगा। लेकिन डेवी लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के पूर्ण चैंपियन रहे हैं और चयनकर्ता इस बारे में बहुत स्पष्ट थे कि वे इसके बारे में क्या सोचते हैं (उनके चयन के बारे में)। मैं डेवी को उस पहले टेस्ट में और उसे इस गर्मी में बहुत सारे रन बनाते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें