golden duck donald breadmen : डॉन ब्रैडमैन गोल्डन डक के लिए आउट हुए
खेल समाचार| नया इंडिया| golden duck donald breadmen : डॉन ब्रैडमैन गोल्डन डक के लिए आउट हुए

1948 में आज दिन: डॉन ब्रैडमैन अपनी आखिरी टेस्ट पारी में गोल्डन डक के लिए आउट हुए

golden duck donald breadmen

डोनाल्ड ब्रैडमैन को व्यापक रूप से क्रिकेट खेलने वाला सबसे महान बल्लेबाज माना जाता है। रनों के लिए उनकी कभी न खत्म होने वाली भूख असत्य थी और आज तक किसी ने भी उनकी निरंतरता की बराबरी नहीं की है। कोई उम्मीद कर सकता है कि उसके कद और प्रतिभा का व्यक्ति अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत धमाकेदार तरीके से करेगा लेकिन दुर्भाग्य से, ऐसा नहीं था। 14 अगस्त 1948 को एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट के दौरान ब्रैडमैन आखिरी बार बीच में चले थे। ( golden duck donald breadmen )

also read: बालकनी में खड़े होकर विराट कोहली ने किया ‘नागिन डांस’ – जमकर वायरल हो रहा है वीडियो – देखें….

 दूसरी गेंद पर डक पर आउट

वह दूसरी गेंद पर डक पर आउट हो गए। जो बात पूरे घटनाक्रम को और भी निराशाजनक बनाती है, वह यह है कि ब्रैडमैन को टेस्ट क्रिकेट में 100 के आश्चर्यजनक करियर औसत तक पहुंचने के लिए सिर्फ चार रनों की जरूरत थी।हालाँकि उस डक के साथ ऑस्ट्रेलियाई ने 52 टेस्ट मैचों में 99.94 की शानदार औसत से 6996 रन बनाकर अपने करियर का अंत किया। खेल में पहले बल्लेबाजी करते हुए, मेजबान इंग्लैंड ने बल्ले से खराब प्रदर्शन के कारण दम तोड़ दिया क्योंकि वे सिर्फ 42.1 ओवर में बल्लेबाजी करने के बाद केवल 52 रन पर सिमट गए। रे लिंडवाल ने मेजबान टीम को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया क्योंकि उन्होंने छह विकेट लिए। ( golden duck donald breadmen )

मॉरिस की 196 रनों की शानदार पारी खेली ( golden duck donald breadmen )

जवाब में, ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करते हुए, सिड बार्न्स और आर्थर मॉरिस आराम से इंग्लैंड द्वारा बनाए गए स्कोर से आगे निकल गए। सलामी जोड़ी ने 117 रनों की साझेदारी की। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ब्रैडमैन का स्टैंडिंग ओवेशन के साथ स्वागत किया गया। हालांकि एरिक हॉलीज ने क्रीज पर उनके रुकने में कटौती की। ब्रैडमैन ने दूसरी गेंद पर अपना विकेट खो दिया, जब होली की एक डिलीवरी के बाद स्टंप पूरी तरह से उखड़ गए। मॉरिस की 196 रनों की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अंत में 389 रन बनाए। तीसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को मैच बचाने के लिए काफी सुधार की जरूरत थी। हालांकि, उन्हें फिर से बल्लेबाजी का पतन का सामना करना पड़ा, और इस बार स्कोरबोर्ड पर केवल 188 रनों के साथ समाप्त हुआ। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया को केवल तीन दिनों के खेल में एक पारी और 149 रनों से आसान जीत दिलाई गई। ( golden duck donald breadmen )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Kareena Kapoor ने कहा कि लाल सिंह चड्ढा एक खास फिल्म, हम सब ने खासकर आमिर ने काफी मेहनत…
Kareena Kapoor ने कहा कि लाल सिंह चड्ढा एक खास फिल्म, हम सब ने खासकर आमिर ने काफी मेहनत…