nayaindia ग्रेटा थनबर्ग ने की फेडरर की आलोचना - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

ग्रेटा थनबर्ग ने की फेडरर की आलोचना

मेलबोर्न। आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग और पर्यावरण की मौजूदा स्थिति की चिंताओं के बीच स्विस मास्टर रोजर फेडरर को प्रख्यात पर्यावरणविद ग्रेटा थनबर्ग से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

फेडरर ने सोमवार को आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के राहत कार्यों के लिये बड़े दान की घोषणा की। लेकिन थनबर्ग से मिल रही आलोचनाओं के लिये भी उन्हें अपनी सफाई देनी पड़ी है।

स्विस मास्टर की थनबर्ग सहित दुनियाभर के कई पर्यावरणविदों ने खनिज ईंधन में निवेश करने वाले प्रायोजकों से संबंध रखने के लिये काफी आलोचना की थी। फेडरर ने कहा कि वह बुधवार को प्रदर्शनी मैच में आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिये दान करेंगे।

38 वर्षीय फेडरर ने मेलबोर्न में एक कार्यक्रम के दौरान कहा,“ यदि कोई भी इसके लिये दान दे सके तो बहुत अच्छा होगा, हम सभी को इस मुश्किल घड़ी में एकता दिखाने की ज़रूरत है जहां सभी इस समय देश में एकजुट हैं।”उन्होंने कहा,“हमें इस तरह की घटनाओं को भविष्य में रोकने के लिये कदम उठाने होंगे ताकि इस स्तर पर ऐसा दोबारा न हो। हम समझते हैं कि आग को रोकना मुश्किल है लेकिन इस स्तर पर ऐसी घटना न हो, इस पर ध्यान देना होगा क्योंकि यह बहुत बड़ा देश है।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में महंगाई घटकर पांच फीसदी रहने की भविष्यवाणी
भारत में महंगाई घटकर पांच फीसदी रहने की भविष्यवाणी