Gurjit Kaur Goal Created History: Indian Hockey Team सेमीफाइनल में
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स| नया इंडिया| Gurjit Kaur Goal Created History: Indian Hockey Team सेमीफाइनल में

Gurjit Kaur का एक गोल कर गया कमाल, Indian Hockey Team सेमीफाइनल में, 4 अगस्त को भिड़ेगी अर्जेंटीना से

Gurjit Kaur Goal Created History

नई दिल्ली | Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) इतिहास रचते हुए पहली बार सेमीफाइनल में पहुंच गई है। बेहद रोमांचक महिला टीम ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया। गुरजीत कौर ने गोल करके भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई और पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को गोल नहीं करने दिया और जीत का कोई भी मौका नहीं छोड़ा।

ये भी पढ़ें:- Watch Video: अफगान सेना की आतंकियों पर Airstrike, तबाह किए कई ठकाने, 254 आतंकियों को मारने का दावा

सेमीफाइनल में हराना होगा अर्जेंटीना को
भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सेमीफाइनल में स्थान पा लिया है। अब महिला टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला 4 अगस्त को अर्जेंटीना से होगा। अर्जेंटीना ने पहले क्वार्टर फाइनल में जर्मनी को 3-0 से हराया था और अर्जेंटीना अभी तक की बेहतरीन टीम मानी जा रही है। ऐसे में भारतीय महिलाओं को और भी दमदार प्रदर्शन करना होगा।

ये भी पढ़ें:- School Reopen : उत्तराखंड में आज से विद्या के मंदिरों में लौटेगी रौनक, 16 अगस्त से छठीं से आठवीं के स्कूल भी खुलेंगे..

ऐसा रहा भारतीय महिला टीम का सफर

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला टीम का सफर अभी तक ज्यादा खास नहीं रहा था। टीम टोक्यो में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी। टीम को पहले तीन मुकाबलों में बड़ी हार झेलनी पड़ी। भारतीय महिलाओं को नीदरलैंड्स ने 5-1 से, जर्मनी ने 2-0 से और ब्रिटेन ने 4-1 से करारी मात दी थी। लेकिन इसके बाद टीम ने काबिलेतारीफ वापसी करते हुए आखिरकार सेमीफाइनल में जगह बनाई। आज ऑस्ट्रेलिया को हराने से पहले भारतीय महिला हाॅकी टीम ने आयरलैंड को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 1-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की थी। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

ये भी पढ़ें:-  हंस मत देना ! किसी को नहीं बख्शता था ये चोर, शादी के लिए लड़की देखने गये तो चुरा लिया लड़की का मोबाइल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow