happy birthday sir jaddu : सर जडेजा का नामकरण
खेल समाचार| नया इंडिया| happy birthday sir jaddu : सर जडेजा का नामकरण

हैप्पी बर्थडे रवींद्र जडेजा, जब एमएस धोनी ने सोशल मीडिया पर किया ‘सर’ जडेजा का नामकरण

happy birthday sir jaddu

मुंबई |  टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा सोमवार 6 दिसंबर को 33 साल के हो गए। जडेजा को सीएसके की ओर से शुरुआती जन्मदिन का तोहफा मिला, जब उन्हें पिछले हफ्ते आईपीएल 2022 प्लेयर रिटेंशन डे पर फ्रैंचाइज़ी के पहले पिक के रूप में घोषित किया गया था। जिसमें उन्हें 16 करोड़ रुपये का वेतन देने का आश्वासन दिया गया था।जडेजा का वेतन अब उनके सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से ऊपर है। जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण में 12 करोड़ रुपये कमाएंगे। हरफनमौला खिलाड़ी मैदान पर टेस्ट टीम के साथ अपना जन्मदिन मनाना पसंद करते, लेकिन दाहिने हाथ की चोट ने जडेजा को मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया। ( happy birthday sir jaddu )

also read: आज दुनिया के दो दिग्गजों पुतिन-मोदी की होगी मुलाकात, रूसी राष्ट्रपति पहुंचेंगे दिल्ली, कई देशों में  खलबली

धोनी ने दिया सर जड्डू नाम

चूंकि जडेजा और धोनी सीएसके में कुछ समय के लिए साथ रहे हैं और उन्होंने एक मजबूत बंधन विकसित किया है। शायद यही कारण था कि धोनी ने आईपीएल 2013 के दौरान रवींद्र जड़ेजा को एक नया नाम दिया। मैदान में धोनी-जड़ेजा की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है। दोनों के बल्लों से रनों की मशीन चलती है। एमएस धोनी ने ट्वीट किया भगवान ने महसूस किया कि रजनी साहब बूढ़े हो रहे हैं इसलिए उन्होंने बनाया सर रवींद्र जडेजा..। सीएसके के कप्तान ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि सर जडेजा द्विपक्षीय श्रृंखला में केवल 1 टी 20 मैच से परेशान थे, इसलिए बीसीसीआई आईपीएल के विचार के साथ आया। इसलिए आईपीएल के सभी प्रशंसक कृपया एसआरजे को धन्यवाद दें

2013 से सर जडेजा के रूप में जाने गये ( happy birthday sir jaddu )

सर जडेजा एक बार एक बच्चे के रूप में खेलते हुए पहाड़ बनना चाहते थे। अब सभी इसे माउंट एवेरेस्ट कहते हैं। जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में पर्पल पैच मारा और टूर्नामेंट में 12 विकेट लेकर गोल्डन बॉल हासिल की। तब से, उन्हें अक्सर ‘सर जडेजा’ के रूप में जाना जाता है।ऑलराउंडर 273 टी20 में आउट हुए हैं, जडेजा ने अपने करियर में अब तक 57 टेस्ट और 168 वनडे खेले हैं। वह सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के नियमित सदस्य हैं और उनसे आने वाले कई वर्षों तक टीम की सेवा जारी रखने की उम्मीद है। ( happy birthday sir jaddu )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड: पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपए छूट की कवायद तेज
झारखंड: पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपए छूट की कवायद तेज