hardik pandya as a finisher : एमएस धोनी की तरह फिनिशर
खेल समाचार| नया इंडिया| hardik pandya as a finisher : एमएस धोनी की तरह फिनिशर

टी20 वर्ल्ड कप 2021: एमएस धोनी की तरह ‘फिनिशर’ के तौर पर खेलेंगे हार्दिक पांड्या?

hardik pandya as a finisher
India's Mahendra Singh Dhoni (L) speaks with teammate Hardik Pandya during the 2019 Cricket World Cup group stage match between Bangladesh and India at Edgbaston in Birmingham, central England, on July 2, 2019. (Photo by Dibyangshu Sarkar / AFP) / RESTRICTED TO EDITORIAL USE (Photo credit should read DIBYANGSHU SARKAR/AFP via Getty Images)

दुबई |  भारतीय टीम प्रबंधन ने पिछले कुछ दिनों में हरफनमौला हार्दिक पांड्या की पीठ का आकलन किया। यह निर्णय लिया है कि वह मुख्य रूप से संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप में जाने वाले एक फिनिशर होंगे। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए टीम के सूत्रों ने कहा कि जब गेंदबाजी की बात आती है तो हार्दिक अभी भी 100 प्रतिशत नहीं हैं लेकिन जब दबाव को अवशोषित करने और बल्ले से खेल खत्म करने की बात आती है तो उनके अनुभव को एक शोपीस इवेंट में जाने से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। ( hardik pandya as a finisher )

also read: Delhi का IPL खिताब का सपना टूटा, त्रिपाठी का एक छक्का पड़ा पूरी दिल्ली टीम पर भारी, KKR तीसरी बार फाइनल में

धोनी की तरह फिनिशर की भूमिका

सूत्र ने बताया कि यह इस विश्व कप में हार्दिक के लिए एक फिनिशर की भूमिका होगी। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे हम उसका आकलन करते रहेंगे। लेकिन वर्तमान में टीम उसे एक बल्लेबाज के रूप में देखेगी जो अंदर आता है और फिनिशर की भूमिका निभाता है जैसे कि एमएस धोनी ने वर्षों से किया। यह पूछे जाने पर कि क्या गेंदबाजी का हिस्सा पूरी तरह से नहीं है तो सूत्र ने कहा कि हार्दिक जैसे किसी व्यक्ति के साथ आप जानते हैं कि समर्पण और प्रयास का स्तर हमेशा 100 प्रतिशत होता है। इसलिए हम उसकी गेंदबाजी पर काम करते रहेंगे।

शार्दुल ठाकुर को टी20 विश्व कप की मुख्य टीम में ( hardik pandya as a finisher )

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने बुधवार को टीम प्रबंधन के साथ चर्चा के बाद शार्दुल ठाकुर को आगामी टी20 विश्व कप के लिए मुख्य टीम में शामिल किया। 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे ऑलराउंडर अक्षर पटेल अब स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में होंगे। भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। आगामी टी 20 विश्व कप के बाद विराट कोहली सबसे छोटे प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। ( hardik pandya as a finisher )

ICC T20 विश्व कप के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन , शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल।

अवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम। ये सभी क्रिकेटर दुबई में बायोबबल में शामिल होंगे और उनकी तैयारियों में टीम इंडिया की सहायता करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आने वाले सालों में 200 से अधिक एयरपोर्ट, दिल्ली से कुशीनगर के लिए स्पाइसजेट की सीधी उड़ान सेवा जल्द
आने वाले सालों में 200 से अधिक एयरपोर्ट, दिल्ली से कुशीनगर के लिए स्पाइसजेट की सीधी उड़ान सेवा जल्द