nayaindia helping staff in ipl : सहयोगी स्टाफ में शामिल होने के लिए तैयार
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| helping staff in ipl : सहयोगी स्टाफ में शामिल होने के लिए तैयार

IPL 2022: हरभजन सिंह प्रमुख आईपीएल फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ में शामिल होने के लिए तैयार

helping staff in ipl

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अगले साल के इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान एक हाई-प्रोफाइल फ्रेंचाइजी में सहायक स्टाफ के प्रमुख सदस्य के रूप में एक अलग अवतार में दिखाई देंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पिछले आईपीएल के पहले चरण के दौरान कुछ मैचों में भाग लेने वाले 41 वर्षीय हरभजन ने लीग के यूएई चरण में एक भी मैच नहीं खेला। यह उम्मीद की जाती है कि अगले सप्ताह किसी समय हरभजन आधिकारिक तौर पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से अपनी रिटायरमेंट की घोषणा करेंगे और उसके बाद उनसे एक प्रस्ताव पर फैसला करने की उम्मीद है जो उन्हें कम से कम दो फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा बनने के लिए मिला है। ( helping staff in ipl )

also read: फैक्ट चेक: क्या आपको महात्मा गांधी की तस्वीर के पास हरे रंग की पट्टी वाले 500 रुपये के नोट को स्वीकार नहीं करना चाहिए

खिलाड़ियों को तैयार करने में गहरी दिलचस्पी

भूमिका एक सलाहकार या सलाहकार समूह के हिस्से की हो सकती है। लेकिन जिस फ्रेंचाइजी के साथ वह बात कर रहा है वह अपने विशाल अनुभव का उपयोग करने के इच्छुक है। आईपीएल के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया कि वह फ्रेंचाइजी को उनकी नीलामी के बारे में फैसला करने में मदद करने में भी सक्रिय भूमिका निभाएंगे। हरभजन ने हमेशा खिलाड़ियों को तैयार करने में गहरी दिलचस्पी दिखाई है और मुंबई इंडियंस के साथ बाद के वर्षों में भी उनकी यही भूमिका थी, जहां उन्होंने एक उपयोगी दशक बिताया।

हरभजन अपने संन्यास की औपचारिक घोषणा करना चाहते ( helping staff in ipl )

वास्तव में पिछले साल केकेआर में, हरभजन ने वरुण चक्रवर्ती का मार्गदर्शन करने में काफी समय बिताया, जो पिछले दो सत्रों से फ्रेंचाइजी का अभिन्न अंग रहे हैं। पिछले आईपीएल के खोजकर्ता वेंकटेश अय्यर ने पहले खुलासा किया था कि यह हरभजन ही थे जिन्होंने उन्हें कुछ नेट सत्रों के बाद बताया था कि वह एक भी गेम खेलने से पहले ही लीग में एक बड़ी हिट होंगे।दरअसल, पिछले सीजन के दौरान केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान इयोन मोर्गन ने भी टीम चयन के मामलों में हरभजन की सलाह पर ध्यान दिया था। सीजन खत्म होने के बाद हरभजन अपने संन्यास की औपचारिक घोषणा करना चाहते थे। उन्होंने फ्रेंचाइजी में से एक के साथ बातचीत बढ़ा दी है, जिसमें गहरी दिलचस्पी दिखाई गई है, लेकिन वह इस बारे में तभी बात करना चाहेंगे जब सौदा औपचारिक रूप से हो। ( helping staff in ipl )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + seventeen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना, यूपी की सभी सीट न हार जाए भाजपा!
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना, यूपी की सभी सीट न हार जाए भाजपा!