• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Hockey Pro League : भारत ने शूट आउट में ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-2 से हराकर बोनस अंक भी हासिल किया

Must Read

Buenos Aires। भारत (India) ने हार के कगार से शानदार वापसी करते हुए ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना (Argentina) को पहले निर्धारित समय में 2-2 पर रोक दिया और फिर गोलकीपर पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) के शानदार प्रदर्शन से मेजबान Argentina को पेनल्टी शूट आउट में 3-2 से हराकर बोनस अंक भी हासिल किया।

आखिरी सीटी बजने में मात्र 25 सेकंड बचे थे कि कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) ने भारत को पेनल्टी कार्नर दिलाया जबकि अर्जेंटीना (Argentina) उस समय तक 2-1 की बढ़त के साथ आगे था। हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने बिजली की गति से लगाए गए ड्रैग फ्लिक से भारत को 2-2 की बराबरी दिला दी, मैच में फिर फैसले के लिए पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया।

इसे भी पढ़ें :-Chennai Super King : दिल्ली के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण CSK के कप्तान धोनी पर जुर्माना

शूट आउट में India की तरफ से ललित उपाध्याय, रुपिंदर पाल सिंह और दिलप्रीत सिंह ने गोल दागे जबकि अनुभवी भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कुछ शानदार बचाव कर India को जीत के साथ-साथ बोनस अंक भी दिलाया।

इससे पहले India ने निर्धारित समय में 21वें मिनट में उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह के शानदार गोल से 1-0 की बढ़त बनाई। अर्जेंटीना (Argentina) ने जवाबी हमले किये जिसका उसे फायदा मिला और मेजबान टीम के मार्टिन फरेरो (Martin Ferrero) ने 28वें मिनट में अर्जेंटीना (Argentina) के लिए बराबरी का गोल दाग दिया। फरेरो ने 30वें मिनट में अर्जेंटीना (Argentina) को एक और पेनल्टी कार्नर दिलाने और 2-1 की बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

इसे भी पढ़ें :-Gram Panchayat Election : रसगुल्ला, लडडू के बाद अब जलेबी बनी पंचायत उम्मीदवारों के लिए परेशानी का कारण

तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ हालांकि दोनों टीमों ने दबाव बनाये रखा। आखिरी क्वार्टर के अंतिम मिनट में मनप्रीत ने India को पेनल्टी कार्नर दिलाया जो अंत में निर्णायक साबित हुआ। हरमनप्रीत ने इस पेनल्टी कार्नर पर बराबरी का गोल दागा और इसके बाद India ने शूट आउट में जीत हासिल कर ली।

इसे भी पढ़ें :-Corona Update : देश में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अधिक डेढ़ लाख मामले दर्ज

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This