खेल समाचार

हरभजन सिंह, जवागल श्रीनाथ को मिली एमसीसी की मानद आजीवन सदस्यता

Share
हरभजन सिंह, जवागल श्रीनाथ को मिली एमसीसी की मानद आजीवन सदस्यता
मुंबई |  भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और जवागल श्रीनाथ उन 18 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें मंगलवार को यहां मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब ने मानद आजीवन सदस्यता दी।हरभजन टेस्ट में भारत के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं 103 टेस्ट में 417 आउट होने के साथ जबकि श्रीनाथ देश के सबसे महान एकदिवसीय खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर को समाप्त करने के लिए एकदिवसीय मैचों में भारत के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में 315 विकेट लिए। इंग्लैंड के क्रिकेटर एलिस्टेयर कुक, मार्कस ट्रेस्कोथिक और इयान बेल को भी मंगलवार को मानद आजीवन सदस्यता से सम्मानित किया गया। साथ ही विकेटकीपर सारा टेलर जो 32 साल की उम्र में इस सीजन में रशेल हेहो फ्लिंट और चार्लोट एडवर्ड्स कप में नॉर्दर्न डायमंड्स के लिए खेलने के लिए रिटायरमेंट से बाहर आई थीं। ( Honorary Life Membership of MCC) https://twitter.com/MCCOfficial/status/1450371548485931010?s=20 also read: इंजमाम-उल-हक बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के स्ट्राइक रेट से खुश नहीं

यह भी है शामिल एमसीसी की सदस्यता में

चार दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को भी मानद आजीवन सदस्यता से सम्मानित किया गया है। जिसमें हाशिम अमला, हर्शल गिब्स, जैक्स कैलिस और मोर्ने मोर्कल सभी सम्मान प्राप्त कर रहे हैं। कैलिस के 13,289 टेस्ट रन उन्हें सर्वकालिक रन बनाने की सूची में तीसरे स्थान पर रखते हैं। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स ब्लैकवेल और डेमियन मार्टिन भी शामिल थे। ऑलराउंडर ब्लैकवेल ने खेल के सभी प्रारूपों में अपने देश के लिए 250 से अधिक कैप जीते, और बल्लेबाज मार्टिन ने लगभग 10,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए। वेस्टइंडीज के इयान बिशप, शिवनारायण चंद्रपॉल और रामनरेश सरवन को भी मंगलवार को सम्मान मिला। बिशप ने केवल 43 मैचों में 161 विकेट लिए जबकि चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के सर्वाधिक कैप्ड टेस्ट खिलाड़ी (164) हैं और केवल सात खिलाड़ियों ने उनके 11,867 रन से अधिक रन बनाए हैं। सरवन ने 15 टेस्ट शतक बनाए, और 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ उनके 291 रन ने वेस्टइंडीज के सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर की बराबरी की।

क्रिकेटर अपनी पीढ़ी के सबसे महान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में से.. (Honorary Life Membership of MCC)

श्रीलंका के रंगना हेराथ ने लगभग दो दशकों के करियर में 433 टेस्ट विकेट लिए, और अब तक के टेस्ट विकेट लेने वालों में शीर्ष दस में शामिल हैं। सारा मैकग्लाशन सूची में एकमात्र न्यू जोसेन्डर हैं जो 14 साल के करियर के दौरान व्हाइट फ़र्न के लिए 200 से अधिक बार दिखाई दे रहे हैं और ज़िम्बाब्वे के ऑलराउंडर ग्रांट फ्लावर को 288 मैचों में अपने 10,000 अंतरराष्ट्रीय रनों के लिए मान्यता दी गई है, जो एक सूची को पूरा करता है जो जश्न मनाता है कुछ महानतम क्रिकेट प्रतिभाओं ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शोहरत हासिल की। हम एमसीसी के अपने नवीनतम मानद आजीवन सदस्यों का स्वागत करने में सक्षम होने के लिए बिल्कुल रोमांचित हैं। एमसीसी के मुख्य कार्यकारी और सचिव गाय लैवेंडर ने एक बयान में कहा, आज घोषित क्रिकेटर अपनी पीढ़ी के सबसे महान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में से हैं। ( Honorary Life Membership of MCC) सूची: हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका), इयान बेल (इंग्लैंड), इयान बिशप (वेस्ट इंडीज), एलेक्स ब्लैकवेल (ऑस्ट्रेलिया), शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज), एलिस्टेयर कुक (इंग्लैंड), ग्रांट फ्लावर (जिम्बाब्वे), हर्शल गिब्स (दक्षिण अफ्रीका), रंगना हेराथ (श्रीलंका), जैक्स कैलिस (दक्षिण अफ्रीका), डेमियन मार्टिन (ऑस्ट्रेलिया), सारा मैकग्लाशन (न्यूजीलैंड), मोर्ने मोर्कल (दक्षिण अफ्रीका), रामनरेश सरवन (वेस्टइंडीज), हरभजन सिंह (भारत) ), जवागल श्रीनाथ (भारत), सारा टेलर (इंग्लैंड), मार्कस ट्रेस्कोथिक (इंग्लैंड)।
Published

और पढ़ें