nayaindia एटीके के वार से बचना चाहेगी हैदराबाद एफसी - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

एटीके के वार से बचना चाहेगी हैदराबाद एफसी

हैदराबाद। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में सबसे नीचे विराजमान हैदराबाद एफसी शनिवार को अपनी मेजबानी में एटीके का सामना करेगी। यह मैच जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में खेला जाएगा।

हैदराबाद को जीत की सख्त दरकार है। पहली बार लीग में खेल रही हैदराबाद के खाते में आठ मैचोें से सिर्फ चार अंक हैं। फिल ब्राउन की इस टीम का आलम यह है कि बीते पांच मैचों से इसके खाते में सिर्फ एक अंक आया है। दूसरी ओर हैदराबाद के प्रतिद्वंद्वी एटीके के पास अंक ही अंक हैं। दो बार की चैम्पियन इस टीम के खाते में आठ मैचों से 14 अंक हैं और यह 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर विराजमान है।

इसे भी पढ़ें :- मुंबई में स्वीडन बना अंडर-17 महिला चैंपियन

शनिवार को उसने अगर हैदराबाद एफसी को हरा दिया तो वह शीर्ष पर पहुंच जाएगी। हैदराबाद को तमाम बाधाओं को पार करते हुए एटीके को हराना होगा। उसके लिए हालांकि यह मुकाबला आसान नहीं होगा क्योंकि कोलकाता में यह टीम एटीके से 5-0 से हार चुकी है। हैदराबाद एफसी के लिए इस सीजन में डिफेंस खराब पक्ष रहा है। इस टीम ने आठ मैचों में 17 गोल खाए हैं जबकि एटीके का अटैक अब तक सबसे अच्छा है। इस टीम ने 8 मैचोें में 16 गोल किए हैं।

हैदराबाद एफसी का डिफेंस अगले मैच में रॉय कृष्णा और डेविड विलियम्स जैसे खिलाड़ियों के सामने एक बार फिर मुश्किल में दिखेगा। अटैक में हैदराबाद एफसी ने सात गोल किए हैं। यह चेन्नइयन एफसी (5) के बाद दूसरा सबसे खराब आंकड़ा है। इस टीम ने घर में तीन गोल किए हैं। अब तक किसी मैच में यह टीम पहले गोल नहीं कर सकी है। ऐसा न कर पाने वाली यह लीग की पहली टीम है। दूसरी ओर, एटीके के साथ ऐसी कोई समस्या नहीं है।

इस टीम के फारवर्ड शानदार रहे हैं और अपनी इच्छा के मुताबिक गोल किया है। एटीके को अपने पिछले मैच में एफसी गोवा के खिलाफ 1-2 से हार मिली थी और अब यह टीम जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेताब है। अब देखने वाली यह है कि क्या अपने घर में खेलते हुए हैदराबाद एफसी की टीम तमाम अटकलों को खारिज करते हुए तीन अंक हासिल कर पाती है या नहीं। घरेलू दर्शकों के समर्थन के बीच उसके लिए यह काम नामुमकिन नहीं होगा लेकिन इतना तय है कि उसे जीत हासिल करने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाक गलत हरकतों से नहीं आ रहा बाज, भारत की मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
पाक गलत हरकतों से नहीं आ रहा बाज, भारत की मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम