सलामी बल्लेबाज की रेस में वापस आ गया हूं : धवन

पुणे। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारत के बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि वह इसी साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम के सलामी बल्लेबाज की रेस में शामिल हो गए हैं।

धवन ने शुक्रवार रात खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 52 रनों की पारी खेली और भारत को 201 रनों का विशाल लक्ष्य दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 34 साल के धवन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

वह दूसरे टी-20 में ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए थे, लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने 52 रनों की पारी खेली। धवन के अलावा टीम के पास लोकेश राहुल और रोहित शर्मा के रूप में दो और सलामी बल्लेबाज हैं।

रोहित को इस सीरीज में आराम दिया गया था जबकि राहुल ने इस सीरीज में बतौर ओपनर दमदार प्रदर्शन किया है। तीसरे मैच के बाद धवन ने कहा, “तीन खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं। खासकर रोहित, उनका 2019 शानदार रहा।

जीत से साल की शुरुआत करना सुखद : विराट

पिछले दो महीनों में राहुल ने अच्छा किया है और वह हकीकत में अच्छे खिलाड़ी हैं। मैं भी अब पिक्चर में हूं और मैंने भी अच्छा किया है (हंसते हुए)। यह अच्छा जा रहा है।” उन्होंने कहा, “मैं प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं सोचता क्योंकि यह मेरे हाथ में नहीं है। मैं इस बात से खुश हूं कि मैं दोनों मौकों पर अपना खेल खेल सका।

अब यह कप्तान और कोच का सिरदर्द है, मैं क्यों चिंता करूं।” वहीं कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह धवन की फॉर्म वापसी से काफी खुश हैं, लेकिन वह एक खिलाड़ी की तुलना दूसरे से करने के पक्ष में नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “तीनों खिलाड़ी काफी मजबूत हैं और जब टीम के खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हों तो यह अच्छी बात है। यह आपको विकल्प देता है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि लोगों को एक खिलाड़ी के सामने दूसरे खिलाड़ी खड़ा करना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares