मैं अब कोर्ट पर फिट हूं और खेलने के लिए तैयार हूं : पीवी सिंधु - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

मैं अब कोर्ट पर फिट हूं और खेलने के लिए तैयार हूं : पीवी सिंधु

नई दिल्ली। अपने प्रशंसकों को कुछ दिन पहले हैरत में डालने वाली भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा है कि उनका स्वास्थ्य भी अच्छा है और वह कोर्ट पर जाने के लिए भी फिट हैं। सिंधु का कहना है कि वह आने वाले दिनों में टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार हैं।

सिंधु ने बताया कि उन्होंने किस तरह कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन का सामना किया, टोक्यो ओलम्पिक के स्थगित होने पर उनकी क्या प्रतिक्रिया थी। साथ ही कोच पुलेला गोपीचंद के साथ अपने संबंध पर भी सिंधु ने बात की।

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता ने लॉकडाउन को लेकर कहा, जो रोज का रुटीन था उसे अचनाक से रोकना आसान नहीं था। लेकिन हम सभी को पता था कि सभी चीजों को रोकना और अपना ख्याल रखना कितना अहम है। उन्होंने कहा, मैंने अपने आप को घर में काम कर एक्टिव रखने की कोशिश की और इससे मुझे मदद भी मिली। मैंने अपने परिवार के साथ भी काफी समय बिताया और कुछ नई चीजें जैसे पेंटिंग भी सीखीं।

उन्होंने कहा, मैं कोर्ट नहीं जा पा रही थी इसलिए जब मैंने शुरुआत की तो यह थोड़ा मुश्किल था। लेकिन मुझे लगता है कि अब मैं कोर्ट पर जान के लिए भी फिट हूं और टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार। इसी कोविड-19 के कारण इसी साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। सिंधु ने कहा कि वह स्थिति को देखते हुए स्थगन के लिए तैयार थीं और इसलिए उन्हें इससे हैरानी नहीं हुई।

उन्होंने कहा, पूरे विश्व में जो हो रहा था उससे साफ पता चल रहा था कि टोक्यो ओलम्पिक स्थगित हो जाएंगे। मैंने मानसिक तौर पर इसकी तैयारी भी शुरू कर दी थी। सिंधु ने हालांकि कहा कि इस ब्रेक ने उनकी लय को नहीं तोड़ा और वह ओलम्पिक में स्वर्ण पदक के सपने को पूरा करना चाहती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});