मैं ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष छह बल्लेबाजों में से एक: ख्वाजा

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के लिए केंद्रीय अनुबंध से बाहर किये गए बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का मानना है कि वह देश के शीर्ष छह बल्लेबाजों में से एक हैं और वह टेस्ट टीम में वापसी करेंगे।

ख्वाजा एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट के बाद इस प्रारुप में नहीं खेले हैं जबकि वनडे में भी उन्हें पिछले वर्ष हुए विश्वकप के बाद जगह नहीं मिली है।

हाल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध के 20 सदस्यीय खिलाड़ियों की सूची से भी बाहर कर दिया था। ख्वाजा का हालांकि मानना है कि वह राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं। ख्वाजा ने कहा, अगर आप प्रदर्शन कर रहे हैं तो उम्र आपके लिए महज एक नंबर है। यह ऐसा नहीं है कि मैं 37 या 38 का हो गया हूं तो मेरा करियर अब खत्म हो जाएगा।

मैं अभिमान के बिना कह रहा हूं कि मुझे लगता है मैं अभी भी ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष छह बल्लेबाज में से एक हूं। ख्वाजा को घरेलू जमीन पर स्पिन गेंदबाजों से खासी परेशानी होती है। हालांकि उन्होंने 2018 में दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ 141 रन की शानदार पारी खेली थी। ख्वाजा ने कहा, दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ स्पिन गेंदबाजों के विपरीत मैं अच्छा खेला हूं।

ऑस्ट्रेलिया भारत को पछाड़कर टेस्ट में नंबर एक टीम बन गयी है जिससे टीम में जगह बनाना खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो गया है। ऐसे में ख्वाजा का टीम में जगह बना पाना मुश्किल है क्योंकि कई खिलाड़ी उन्हें चुनौती दे सकते हैं। ख्वाजा ने कहा, मैंने ऐसा दौर कई बार देखा है। मैं विभिन्न कोचों के साथ खेला हूं और कई बार टीम से बाहर भी हुआ हूं, विशेषकर अपने करियर के शुरुआती दिनों में मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares