nayaindia Usman Khawaja मैं अब भी अपना बेस्ट दे सकता हूं: उस्मान ख्वाजा
खेल समाचार

मैं अब भी अपना बेस्ट दे सकता हूं: उस्मान ख्वाजा

ByNI Sports Desk,
Share
I Can Still Give My Best Usman Khawaja

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सीनियर और बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja), जो इस साल दिसंबर में 38 साल के हो जाएंगे, का मानना है कि उनके अंदर अभी भी भविष्य में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम (Australian Test Team) के लिए उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने की क्षमता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 73 टेस्ट मैच खेल चुके उस्मान ख्वाजा ने 2023 में आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता। 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी के बाद से ख्वाजा ने चौथे एशेज टेस्ट (Ashes Test) में दो शतकों के माध्यम से टेस्ट में 50 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं। Usman Khawaja

ख्वाजा ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से कहा मैं अभी भी अच्छी स्थिति में हूं! मैं हर मैच खेल रहा हूं, मुझे लगता है कि मैं सब ठीक कर रहा हूं! लेकिन ईमानदारी से कहूं तो, मैं अभी भी खेलों का आनंद ले रहा हूं, मुझे लगता है कि मैं अभी भी उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन कर सकता हूं। मैंने आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर जीता, मैंने कभी सपने में भी यह जीतने की उम्मीद नहीं की थी, खासकर दो या तीन साल पहले जब मैं टेस्ट टीम (Test Team) से बाहर था। “मैं इस समय इस क्रिकेट टीम में खेलने का वास्तव में आनंद ले रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं इसे निकट भविष्य में भी जारी रख सकता हूं, लेकिन मैं कभी भी बहुत आगे के बारे में नहीं सोचता।

मैं अभी इसके साथ काम कर रहा हूं, लेकिन मैं खुद को कोई समयसीमा नहीं दे रहा हूं। हर दिन एक उपहार है। मैं वास्तव में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने और हर दिन इस प्रक्रिया का हिस्सा बनने का आनंद ले रहा हूं। मार्च में ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड (New Zealand) के छोटे टेस्ट दौरे से घर पहुंचने के बाद से ख्वाजा ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है, और ब्रिस्बेन में अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। उनका यह भी मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में अलग-अलग तरह से मैचों के लिए तैयारी करने से भी खिलाड़ियों को तरोताजा रहने में मदद मिली है।

यह भी पढ़ें:

स्वाति मालीवाल ने तीस हजारी कोर्ट में दर्ज कराया बयान

कांग्रेस आई तो राममंदिर पर चलवा देगी बुलडोजर: पीएम मोदी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें