बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं : धवन

नयी दिल्ली। अगले वर्ष से अंतराष्ट्रीय टीम में जोरदार वापसी करने के लिए तैयार भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि बेशक चोट लगने की वजह वह लगभग एक महीने से बल्लेबाजी नहीं कर सके है लेकिन अभी बल्लेबाजी करना नहीं भूले है।

शिखर ने हैदराबाद के खिलाफ आज से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी मुकाबले से पहले मंगलवार को तीन अलग-अलग सत्रों में बल्लेबाजी का अभ्यास किया। उल्लेखनीय है कि शिखर और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की दिल्ली की टीम में वापसी हुयी है।

शिखर ने कहा, “ जो फॉर्मेट खेल कर आगे बड़ा हूं उसे फिर से खेलने में अच्छा ही लगता है। अच्छी बात यह है कि नया साल पास में है और यह मेरे लिए नयी शुरुआत है।”

गब्बर नाम से मशहूर शिखर ने अपनी चोट पर कहा, “ मैंने कभी नहीं कहा कि चोट लगना निराशाजनक होता है। चोट लगना स्वाभाविक है जिसे मैंने स्वीकार किया है।“ उन्होंने अगले वर्ष श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को लेकर कहा, “ उतार-चढ़ाव के बाद फिर से खेल शुरू करना से मुझे परेशानी नहीं होती है। मैं बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं। मेरी क्लास हमेशा के लिए है और मैं रन बना कर जोरदार वापसी करूंगा। मैं श्रीलंका के खिलाफ टी 20 में अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा और मुझे पता है कि रन बनाने के लिए क्या करने की जरूरत है।”

वही टीम में चयन और हाल ही के समय में थोड़ी धीमी गति से रन बनाने की वजह से आलोचनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि आलोचना करने वाले अपने काम करते है वह कभी भी उससे हताश नहीं होते। वही चयन टीम प्रबंधन की सर दर्दी है और उन्हें उनका काम करने देना चाहिए।
शिखर को नवम्बर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में घुटने में चोट लगने के कारण मैदान से बाहर चल रहे थे जिसके वजह से वह वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

शिखर को अगले वर्ष जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रमशः टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीमों में चुना गया है। शिखर के पास इस मुकाबले से अपनी फॉर्म और फिटनेस हासिल करने का मौका रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares