मुझे पता है कि अलग प्रारूपों में खुद को कैसे ढालते हैं : मयंक

चेन्नई। भारतीय टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अब वनडे में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। मयंक को चोटिल शिखर धवन की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार से यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें मयंक ‘चहल टीवी’ पर युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत कर रहे हैं। मयंक ने ‘चहल टीवी’ से कहा, “अगर मैं आगे भी इसी तरह से खेलता रहा तो यह मेरे लिए अच्छा होगा क्योंकि मुझे खाली बैठने की जगह क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।” उन्होंने कहा, “जब प्रारूपों में बदलाव के कारण मानसिकता बदलने की बात आती है तो आपका बेसिक्स (स्वाभाविक खेल) वही रहता है। अगर आपका गेम प्लान स्पष्ट है तो खुद को विभिन्न प्रारूपों के अनुरूप ढलना आसान होता है और खेल को लेकर आपकी समझ स्पष्ट होती है।”

मयंक ने अब तक नौ टेस्ट मैचो में तीन शतक लगाए हैं। इन तीन शतकों में दो दोहरा शतक भी शामिल है। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हों या सीमित ओवरों का क्रिकेट उनका ध्यान हमेशा काम पर होता है। उन्होंने कहा, “मैं कहीं पर भी खेलूं, मैं हमेशा यही सोचता हूं कि मैं अपनी टीम के लिए कैसे योगदान दे सकता हूं। अगर मैं रन नहीं भी बना पाऊं तो मैं क्षेत्ररक्षण में योगदान देने के बारे में सोचता हूं, मैदान पर अधिक ऊर्जा लेकर आता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares