एक प्रशंसक के तौर पर धोनी को खेलते देखना चाहता हूं : कपिल - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

एक प्रशंसक के तौर पर धोनी को खेलते देखना चाहता हूं : कपिल

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि वह महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक हैं और इसी नाते वह उन्हें इसी साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलते देखना चाहते हैं, लेकिन धोनी पर फैसला टीम प्रबंधन को लेना है।

उन्होंने कहा, “एक प्रशंसक के तौर पर(मैं उन्हें टी-20 विश्व कप में खेलते हुए देखना चाहूंगा)। लेकिन एक क्रिकेटर के तौर पर यह प्रबंधन पर निर्भर है। उन्होंने अगर एक साल से नहीं खेला है तो आप क्या उम्मीद कर सकते हो।

मुझे लगता है कि उन्हें ज्यादा मैच खेलने चाहिए।” 1983 में भारत को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले कपिल ने कहा, “टीम में आने के लिए धोनी को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए नहीं तो यह बाकी खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी होगी। ऐसा नहीं होना चाहिए कि अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग पैमाने हों।”

धोनी ने बीते साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार पिच पर कदम रखा था। वह तब से टीम से आराम के नाम पर बाहर हैं। धोनी हालांकि अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे और इसी पर टीम में आने का उनका भविष्य टिका हुआ है।

कपिल ने कहा, “सिर्फ धोनी ही आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। मैं वो इंसान हूं जो देखता है कि नई पीढ़ी के युवा खिलाड़ी कौन हैं जो अगले 10 साल तक खेल सकते हैं। धोनी ने पहले ही इस देश के लिए काफी कुछ किया है। वह अपने करियर के अंतिम चरण पर है। इसलिए वो जितना भी खेलें हमें खुश होना चाहिए।” उन्होंने कहा, “मैं उनका प्रशंसक हूं और उन्हें खेलते देखना पसंद करूंगा, लेकिन मैं आईपीएल सिर्फ उनके लिए नहीं देखता। मैं अगली पीढ़ी के लिए देखता हूं। आईपीएल अगली पीढ़ी के लिए है। मैं इसलिए देखता हूं।”

Latest News

हंस मत देना ! घूसखोर दरोगा को एंटी करप्शन टीम ने तौलिए में किया गिरफ्तार, समझ नहीं पा रहा था कि चेहरा छिपाए या तौलिया संभाले…
जानकारी के अनुसार आरोपी दरोगा को एंटी करेक्शन की टीम ने तौलिए और बनियान में गिरफ्तार किया है. टीम ने उसे कपड़े…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});