ICC cancels Women Cup : ICC ने महिला विश्व कप क्वालीफायर रद्द कर दिया
खेल समाचार| नया इंडिया| ICC cancels Women Cup : ICC ने महिला विश्व कप क्वालीफायर रद्द कर दिया

अफ्रीका में उभरे COVID-19 के नए तनाव के कारण ICC ने महिला विश्व कप क्वालीफायर रद्द कर दिया

ICC cancels Women Cup

ICC ने शनिवार 27 नवंबर को अफ्रीकी क्षेत्र में एक नए COVID-19 संस्करण के उद्भव के बाद हरारे में अगले साल के महिला एकदिवसीय विश्व कप के लिए चल रहे क्वालीफायर को रद्द कर दिया जिससे पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के लिए जगह बनाने का मार्ग प्रशस्त हो गया। दक्षिण अफ्रीका में नए संस्करण का पता चलने के बाद दुनिया भर में डर पैदा होने के बाद कई अफ्रीकी देशों से यात्रा प्रतिबंध लगाए गए हैं। निर्णय नौ-टीम टूर्नामेंट के प्रारंभिक लीग चरण के दौरान लिया गया था जिसे न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले महिला चैम्पियनशिप विश्व कप 2022 के लिए अंतिम तीन क्वालीफायर और साथ ही आईसीसी के अगले चक्र के लिए दो अतिरिक्त टीमों का फैसला करना था। ( ICC cancels Women Cup )

also read: अक्षर पटेल की फिरकी के आगे नाचे कीवी बल्लेबाज

टीम के सपोर्ट स्टाफ COVID-19 संक्रमित

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि क्वालीफायर का फैसला अब टूर्नामेंट खेलने की स्थिति के अनुसार टीम रैंकिंग के अनुसार किया जाएगा। इसलिए बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज अब न्यूजीलैंड में होने वाले टूर्नामेंट में आगे बढ़ेंगे। शनिवार 27 नवंबर जिम्बाब्वे बनाम पाकिस्तान और यूएसए बनाम थाईलैंड के लिए निर्धारित तीन मैचों में से दो में खेलना, निर्धारित के रूप में शुरू हुआ। लेकिन वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दिन का तीसरा मैच, सदस्य के रूप में नहीं खेला जा सका श्रीलंका टीम के सपोर्ट स्टाफ ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। आईसीसी हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली कहा कि हम इस घटना के शेष भाग को रद्द करने के लिए अविश्वसनीय रूप से निराश हैं, लेकिन कई अफ्रीकी देशों से यात्रा प्रतिबंध इतने कम समय में लगाए जाने के साथ एक गंभीर जोखिम था कि टीमें स्वदेश लौटने में असमर्थ होंगी।

मेगा-इवेंट 4 मार्च से 3 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में ( ICC cancels Women Cup )

हमने इवेंट को पूरा करने की अनुमति देने के लिए कई विकल्पों का पता लगाया है लेकिन यह संभव नहीं है और हम जितनी जल्दी हो सके टीमों को जिम्बाब्वे से बाहर कर देंगे। विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड (मेजबान), पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश हैं। मेगा-इवेंट 4 मार्च से 3 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में आयोजित किया जाएगा। आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (2022-2025 तक) के तीसरे चक्र में टीमों की संख्या आठ से बढ़ाकर दस कर दी गई है, और ये टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज होंगी। बांग्लादेश, श्रीलंका और आयरलैंड, “बयान में जोड़ा गया। ( ICC cancels Women Cup )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मायावती नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव
मायावती नहीं लड़ेंगी विधानसभा चुनाव