• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

ICC ODI Ranking : विराट कोहली को पीछे छोड़ नंबर-1 ODI बल्लेबाज बने बाबर आजम

Must Read

नई दिल्ली| पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) आईसीसी (ICC) की जारी ताजा वनडे रैंकिंग (Latest ODI ranking) में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली (Virat Kohli) अक्टूबर 2017 में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) को पछाड़कर नंबर-1 बल्लेबाज बने थे और तभी से उनके सिर यह ताज सजा हुआ था लेकिन इतने वर्षो में पहली बार कोहली शीर्ष स्थान से हट गए हैं।

इसे भी पढ़ें – IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स से बाहर हुए Ben Stocks की जगह ले सकते हैं Devid Miller

बाबर आजम (Babar Azam) 865 रेटिंग अंकों के साथ वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि कोहली 857 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। बाबर और कोहली के बीच आठ अंकों का फासला है। तीसरे स्थान पर भारत (India) के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं।

बाबर आजम (Babar Azam) ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था। जब इस सीरीज की शुरूआत हुई थी तो बाबर के 837 रेटिंग अंक थे। बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 103 रन बनाए थे जिसके बाद उनके रेटिंग अंक 858 हो गए थे।

इसके बाद दूसरे मैच में बाबर ने 32 रन बनाए और उनका रेटिंग अंक घटकर 852 हो गया था। लेकिन तीसरे और अंतिम मैच में बाबर ने 94 रन बनाए और इसके साथ ही वह कोहली से आगे निकल गए।

बाबर (Babar Azam) पाकिस्तान (Pakistan) के चौथे बल्लेबाज हैं जो आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI ranking) में शीर्ष स्थान पर पहुंचे हैं। उनसे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ वनडे में शीर्ष रैंकिंग हासिल कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें – FIH Pro League : ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 1-0 से हराया

 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

सत्य बोलो गत है!

‘राम नाम सत्य है’ के बाद वाली लाइन है ‘सत्य बोलो गत है’! भारत में राम से ज्यादा राम...

More Articles Like This