nayaindia ICC test ranking : आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नौवें स्थान पर
खेल समाचार| नया इंडिया| ICC test ranking : आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नौवें स्थान पर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नौवें स्थान पर खिसके जबकि केएल राहुल 18 स्थान के फायदे से खिसके

ICC test ranking

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस हफ्ते आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान नीचे खिसक गए हैं। पहले टेस्ट में 35 और 18 का स्कोर बनाने वाले कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट से बाहर हो गये। बॉक्सिंग डे टेस्ट में कुछ खराब प्रदर्शनों का मतलब है कि कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में कुछ स्थान खिसककर नौवें स्थान पर आ गए हैं, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने एक-एक स्थान चढ़ गए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने अपने प्लेयर ऑफ द मैच प्रयास के बाद नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों के बीच 31 वें स्थान पर पहुंचने के लिए 18 स्लॉट का बड़ा लाभ उठाया, जिसने भारत को दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में रन 113 से हराने में मदद की। ( ICC test ranking ) 

also read: अब चीन की चेतावनी कहा- नए साल में मिठाईयों की जगह कहीं बुलेट ना आ जाए…

बाकी सभी प्लेयर की रैंकिंग 

सेंचुरियन में जीत के साथ, भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का एक हिस्सा है। राहुल, जिनका प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ आठवां स्थान है, जो उन्होंने नवंबर 2017 में हासिल किया था, पहली पारी में 123 रन बनाए और मयंक अग्रवाल (60) के साथ 117 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी से जुड़े थे क्योंकि भारत जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई थी। डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में महत्वपूर्ण अंक हासिल करते हुए स्थल पर टेस्ट मैच। मयंक अग्रवाल ने अपने योगदान के लिए एक स्थान प्राप्त किया है, जबकि अजिंक्य रहाणे बुधवार को किए गए नवीनतम अपडेट में दो स्थान ऊपर 25 वें स्थान पर हैं और इसमें प्रत्येक सप्ताह मंगलवार तक पूरे होने वाले सभी मैच शामिल हैं।

बुमराह और शम्मी अव्वल ( ICC test ranking )

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी रैंकिंग में ऊपर आने वाले अन्य भारतीय हैं। बुमराह मैच में पांच विकेट लेकर नौवें स्थान पर थे, जबकि शमी के आठ विकेट, जिसमें पहली पारी में पांच विकेट शामिल थे, ने उन्हें दो स्थान की बढ़त के साथ 17वें स्थान पर पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर दूसरी पारी में 77 रनों की पारी के बाद दो पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि टेम्बा बावुमा अपने 52 और नाबाद 35 रन के स्कोर से 16 पायदान के फायदे से 39वें स्थान पर हैं। सात विकेट हासिल करने वाले कगिसो रबाडा एक स्थान की बढ़त के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने 16 स्थान हासिल किए हैं और मैच में आठ विकेट लेकर सूची में 30वें स्थान पर हैं। नवोदित बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जेन्सेन ने 97वें स्थान पर रैंकिंग में प्रवेश किया। ( ICC test ranking )

Leave a comment

Your email address will not be published.

14 − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जो मंदिर में है, वही मस्जिद में भी है
जो मंदिर में है, वही मस्जिद में भी है