बंगलादेश पहली बार बना क्रिकेट अंडर-19 विश्व चैंपियन

पौचेफस्ट्रूम। अविषेक दास (40 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद ओपनर परवेज हुसैन एमोन की 47 रन की साहसिक पारी और कप्तान अकबर अली की नाबाद 43 रन की जिम्मेदारी भरी पारी के दम पर बंगलादेश ने गत चैंपियन भारत को रविवार को डकवर्थ लुइस नियम के तहत तीन विकेट से हराकर पहली बार आईसीसी अंडर-19 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

बंगलादेश पहली बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा और उसने चार बार के चैंपियन भारत को खिताबी मुकाबले में चौंकाकर पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। बंगलादेश ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत को 47.2 ओवर में 177 रन पर रोक दिया और बारिश के कारण 170 रन के संशोधित लक्ष्य को 42.1 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। बंगलादेश के खिलाड़ियों ने इसके बाद मैदान पर पहली बार विश्व चैंपियन बनने का जश्न मनाया।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगलादेश ने 50 रन की अच्छी शुरुआत की लेकिन लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने इसके बाद चार विकेट निकालकर बंगलादेश को झकझोर दिया। बिश्नोई ने तंजीद हसन 17, महमूदुल हसन जॉय 8, तौहीद ह्रदय 0 और शहादत हुसैन 1 को आउट कर भारत को मुकाबले में वापस ला दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares