nayaindia Zadran Unbeaten Century Afghanistan Scored 291 Runs जादरान का नाबाद शतक, अफगानिस्तान ने बनाए 291 रन
खेल समाचार

जादरान का नाबाद शतक, अफगानिस्तान ने बनाए 291 रन

ByNI Desk,
Share

ICC World Cup :- इब्राहिम जादरान (नाबाद 129) के शानदार शतक से अफगानिस्तान ने मजबूत गेंदबाजी आक्रमण वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को विश्व कप मुकाबले में 50 ओवर में 5 विकेट पर 291 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। अफ़ग़ानिस्तान ने स्कोरबोर्ड पर एक अच्छा टोटल खड़ा कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक के अपने विश्व कप इतिहास में सबसे बड़ा रन चेज़ 287 रनों का ही किया है और अफ़ग़ानिस्तान पहले ही उस स्कोर के चार रन आगे चला गया है। अगर ऑस्ट्रेलिया को सेमीफ़ाइनल का टिकट पाना है तो उसे आज विश्व कप में अपना सबसे बड़ा रन चेज़ करना होगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि अफ़ग़ानिस्तान आज चार स्पिनर्स के साथ उतरा है। 

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसके सलामी बल्लेबाज जादरान ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 143 गेंदों पर नाबाद 129 रन 8 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज (21) के साथ ओपनिंग साझेदारी में 38 रन जोड़े। जादरान ने फिर रहमत शाह (30) के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रन और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। एक छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन जादरान ने दूसरे छोर से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। जादरान ने पारी के 49वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पर एक छक्का और एक चौका उड़ाते हुए कुल 14 रन बटोरे और अपनी टीम को मजबूत स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया। 

पारी के आखिरी ओवर में राशिद खान (नाबाद 35) ने तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर दो छक्के और एक चौका उड़ाते हुए 16 रन बटोरे। राशिद ने मात्र 18 गेंदों पर नाबाद 35 रन की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। अफगानिस्तान ने आखिरी 5 ओवर में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 64 रन जोड़े और 291 का मजबूत स्कोर बनाया। अफगानिस्तान के स्कोर में 16 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा।ऑस्ट्रेलिया ने आख़िरी पांच ओवरों में 64 रन लुटाए, जो कि 1999 विश्व कप से उनके लिए सबसे अधिक है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने 9 ओवर में 70 रन देकर एक विकेट लिया। जोश हेजलुवड ने 39 रन पर दो विकेट लिए। जबकि, ग्लेन मैक्सवेल ने 55 रन पर एक और एडम जम्पा ने 58 रन पर एक विकेट लिया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें