nayaindia Australia Beats New Zealand By 5 Runs In A High-Scoring Match विशाल स्कोर वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 5 रनाों से हराया
खेल समाचार

विशाल स्कोर वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 5 रनाों से हराया

ByNI Desk,
Share

ICC World Cup :- ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच शनिवार को विश्व कप मुकाबला विशाल स्कोर वाला रहा जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पांच रन से रोमांचक जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने 49.2 ओवर में 388 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया जबकि न्यूज़ीलैंड की टीम विशाल लक्ष्य का जबरदस्त ढंग से पीछा करने के बावजूद 50 ओवर में नौ विकेट पर 383 रन ही बना सकी। मुकाबले की अंतिम गेंद तक इस हाई स्कोरिंग मैच का रोमांच बना रहा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच यह अब तक सबसे ज्यादा स्कोर वाला वनडे मैच बन गया। 

इस मैच में कुल 758 रन बने। ऑस्ट्रेलिया की छह मैचों में यह चौथी जीत है जबकि न्यूज़ीलैंड को दूसरी हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के आठ-आठ अंक हैं। लेकिन इस नतीजे ने अंक तालिका में भी रोचकता बढ़ा दी है। भले ही ऑस्ट्रेलिया ने भी चार मैच जीत लिए हों लेकिन ख़ासकर न्यूज़ीलैंड के आने वाले मैच मज़बूत टीमों के ख़िलाफ़ हैं। ऑस्ट्रेलिया की पारी में अपना पहला विश्व कप मैच खेल रहे ट्रेविस हेड को मात्र 67 गेंदों में 10 चौकों और सात छक्कों से सजी 109 रन की तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। न्यूज़ीलैंड के लिए भी रचिन रविंद्र ने 89 गेंदों में 116 रन की शानदार शतकीय पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत की मंजिल तक नहीं ले जा पाए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें