nayaindia IND vs ENG: बुमराह के वॉर के बाद दूसरे दिन ही भारत जीत के रथ पर सवार
खेल समाचार

IND vs ENG: बुमराह के वॉर के बाद दूसरे दिन ही भारत जीत के रथ पर सवार

ByNI Sports Desk,
Share
Bumrah

India vs England: टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया (Team India) की ओर से यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शानदार प्रदर्शन कर अपना दोहरा शतक जड़ दिया। जायसवाल की डबल सेंचुरी की बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने 396 रनों का पहाड़ खड़ा किया। इसके बाद टीम इंडिया (Team India) के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने विकेटों का छक्का लगाकर इंग्लैंड को 253 रन पर ही ढेर कर दिया, टीम इंडिया (Team India) दूसरे दिन के खेल तक 171 रन से आगे चल रही है।

अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे टीम इंडिया (Team India) के यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने एक शानदार बल्लेबाजी की, उन्होंने ने 290 गेंदों की पारी में 19 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 209 रन बनाए। वह दिग्गज जेम्स एंडरसन की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को कैच देकर पवेलियन लौटे।

मैच की दूसरी पारी टीम इंडिया (Team India) के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने घातक गेंदबाजी की, उन्होंने छह विकेट चटकाए और किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज़ को टिकने नहीं दिया। बुमराह ने इस पारी का चौथा विकेट लेते ही उन्होंने अपने नाम एक खास कीर्तिमान कर लिया। वह टीम इंडिया (Team India) के सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट लेने वाले पेसर बन गए हैं। वहीं कुलदीप ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए तीन विकेट लिए। अश्विन, मुकेश और अक्षर ने निराश किया।

इंग्लैंड की तरफ़ से जैक क्रॉली ने अच्छी शुरुआत दी, क्रॉली ने 78 गेंदों में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाये। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ टिककर नहीं खेल सका। कप्तान बेन स्टोक्स ने 47 रन का योगदान दिया। बुमराह ने स्टोक्स को बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर टीम इंडिया (Team India) को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। इसके बाद बुमराह ने जेम्स एंडरसन को पगबाधा कर इंग्लैंड का आखिरी विकेट भी लिया। बुमराह ने पहले टेस्ट के शतकधारी ओली पोप को बोल्ड किया और जो रुट, जानी बेयरस्टो, और टॉम हार्टली के विकेट भी लिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें