nayaindia IND vs ENG: जीत के बाद भी चौथे टेस्ट में बदलाव करेंगे रोहित...
खेल समाचार

IND vs ENG: जीत के बाद भी चौथे टेस्ट में बदलाव करेंगे रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर

ByNI Sports Desk,
Share

India vs England: टीम इंडिया ने राजकोट टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। अब टीम इंडिया और इंग्लैंड (India and England) के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। जीत के बाद कोई भी टीम अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में जल्दी बदलाव नहीं करती है। लेकिन टीम इंडिया के ऐसा करने की पूरी संभावना है। टीम इंडिया (Team India) चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव कर सकती है।

टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 434 रन के विशाल अंतर से हराया। इस मैच में टीम इंडिया (Team India) की ओर से 2 खिलाड़ियों सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने डेब्यू किया। सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाए और ऐसा करने वाले भारत के चौथे खिलाडी बने। विकेटकीपर खिलाडी ध्रुव जुरेल ने पहली पारी में 46 रन बनाए। दूसरी पारी में उनकी बैटिंग ही नहीं आई। इसके अलावा एक कैच और एक स्टंपिंग किया।

बात करें 23 फरवरी से खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच की तो इसमें केएल राहुल (KL Rahul) के खेलने की पूरी संभावना है। अगर केएल राहुल (KL Rahul) फिट हैं तो उनकी प्लेइंग 11 (Playing XI) में वापसी तय है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को राजकोट में खेलने वाली प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में से कम से कम एक खिलाडी को बाहर करना पड़ेगा। सरफराज खान ने राजकोट में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। ऐसे में अगर केएल के लिए किसी खिलाडी को बाहर किया जाता है तो वह नाम रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का हो सकता है।

रजत पाटीदार ने विशाखापट्टनम के बाद राजकोट टेस्ट में भी मौके का फायदा नहीं उठाया। उन्हें अब तक 2 टेस्ट की 4 पारियों में मौका मिला है, जिनमें वे सिर्फ 46 रन बना पाए। राजकोट में उन्होंने दोनों ही पारियों में खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाए। उन्हें इसका खामियाजा प्लेइंग इलेवन (Playing XI) से बाहर होकर भुगतना पड़ सकता है। टीम इंडिया दूसरा बदलाव गेंदबाजी में कर सकती है। सीरीज में बढ़त बना चुकी टीम इंडिया (Team India) चौथे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दे सकती है। उनकी जगह मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें