nayaindia IND vs IRE: पहले मैच में किसे मिलेगा मौका, जानें संभावित प्लेइंग-11
खेल समाचार

IND vs IRE: पहले मैच में किसे मिलेगा मौका, जानें संभावित प्लेइंग-11

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: myKhel

IND vs IRE: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत आज से करेगी। और अमेरिका-वेस्टइंडीज में हो रहे इस टूर्नामेंट में उसका पहला मुकाबला बुधवार (5 जून) को आयरलैंड के साथ होगा। साथ ही उलटफेर करने में माहिर आयरलैंड की टीम के खिलाफ टीम इंडिया को सावधान रहना होगा और टीम जीत के साथ मिशन टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत करना चाहेगी। और टीम इंडिया की कमान लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के पास हैं। साथ ही 2022 में भी ऑस्ट्रेलिया में रोहित की कप्तानी में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। लेकिन तब इंग्लैंड ने उसे हरा दिया था।

भारतीय टीम ने वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और लेकिन और रोहित शर्मा और संजू सैमसन के फेल होने के बावजूद टीम ने 180 से ज्यादा रन बनाए थे। जिसमे ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे। और उस मैच में एक खास बात यह हुई थी कि रोहित के साथ ओपनिंग के लिए सैमसन को उतरा गया था। लेकिन यशस्वी को मौका नहीं मिला था। और ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं की यशस्वी को अभी भी इंतजार करना होगा।

सैमसन का फॉर्म आईपीएल में शानदार रहा हैं। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ ऋषभ पंत ने तूफानी पारी खेलकर अपना दावा मजबूत कर लिया हैं। और अब टीम मैनेजमेंट दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को मुश्किल परिस्थितियों में एक साथ प्लेइंग-11 में रखना चाहेगी। लेकिन गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह का खेलना तय माना जा रहा हैं। और मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता हैं। उनकी जगह लेफ्ट आर्म बॉलर अर्शदीप को खिलाया जा सकता हैं। कुलदीप मुख्य स्पिन गेंदबाज होंगे। हार्दिक चौथे तेज गेंदबाज की कमी पूरी कर सकते हैं। लेकिन इसके अलावा रवींद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल को भी मौका मिल सकता हैं। और अगर टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ उतरती हैं। तो आप अक्षर, जडेजा और कुलदीप को साथ देख पाएंगे।

इस बात की पूरी संभावना भी हैं की कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करेंगे। कयोंकि अगर इनमें से कोई एक बल्लेबाज आउट भी होता हैं। तो दूसरा लंबे समय तक रुककर खेल सकता हैं। और तीसरे क्रम के लिए सूर्यकुमार यादव पूरी तरह फिट हैं।साथ ही उनके बाद ऋषभ पंत को उतारा जा सकता हैं। इसके अलावा यह भी हो सकता हैं की पंत को तीसरे और सूर्या को चौथे क्रम पर उतारा जाए। यह पूरी तरह मैच की परिस्थितियों पर निर्भर होगा।

आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे का दावा मध्यक्रम में अन्य किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा मजबूत नजर आ रहा हैं। और वह पांचवें क्रम पर सबसे उपयुक्त होंगे। उनके बाद छठे क्रम पर हार्दिक उतर सकते हैं। साथ ही सातवें नंबर पर जडेजा या अक्षर में से किसी एक को मौका मिल सकता हैं। अगर टीम इंडिया तीनों स्पिनरों के साथ उतरती हैं। तो आठवें नंबर पर अक्षर बल्लेबाजी करते हुए दिख जाएंगे। और उनके बाद कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप की बारी आएगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (ऑलराउंडर), अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।

आयरलैंड: एंडी बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), लोर्कन टकर, कर्टिस कैम्फर, हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, बैरी मैकार्थी, मार्क अडायर, क्रेग यंग/बेन व्हाइट, जोश लिटिल।

यह भी पढ़ें :- 

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे खतरनाक होगी ये टीम

T20 World Cup: टीम इंडिया का 17 साल का इंतजार खत्म, ये मैच विनर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें