nayaindia IND vs NZ 1st Test : न्यूजीलैंड टेस्ट में अजिंक्य रहाणे होंगे भारत के कप्तान
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| IND vs NZ 1st Test : न्यूजीलैंड टेस्ट में अजिंक्य रहाणे होंगे भारत के कप्तान

कोहली के समर्थकों को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड टेस्ट में अजिंक्य रहाणे होंगे भारत के कप्तान

IND vs NZ 1st Test : भारत वर्ल्ड कप 2021 में ख़राब प्रदर्शन को पीछे छोड़ न्यूजीलैंड से घरेलू सीरीज की तैयारियों में जुट गया हैं। विराट कोहली कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद रोहित शर्मा को T20 का कप्तान बनाया गया हैं। लेकिन अब खबर निकलकर विराट पहले टेस्ट मैच में भी नजर नहीं आएंगे जिसके चलते अजिंक्या रहाणे टीम की अगुवाही करेंगे। टेस्ट की शुरुआत 25 नवंबर से कानपूर टेस्ट से शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें-   केन्द्र सरकार और अकाली दल पर CM Channi का हमला, कहा- अकाली दल गद्दार पार्टी, BJP से मिल कर रही साजिश

विराट ने लिया आराम

लगातार मैच खेल विराट कोहली ने वर्ल्ड के बाद आराम लेना का फैसला लिया हैं। विराट ने पहले t20 सीरीज से आराम लिया और अब वह पहले टेस्ट में भी नजर नहीं आएंगे। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कमान सभालेंगे। हालांकि विराट दूसरे टेस्ट में वापसी करते नजर आएंगे।

टेस्ट से रेस्ट ले सकते हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा अब टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान बने हैं। ऐसे में वो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कमान संभालेंगे, लेकिन उन्हें दो टेस्ट के दौरान आराम दिया जा सकता है। कई खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में जो प्लेयर तीनों फॉर्मेट का हिस्सा हैं उन्हें बीसीसीआई द्वारा थोड़ा रेस्ट जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-   न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को आराम, कानपुर में अजिंक्य रहाणे करेंगे लीड – रिपोर्ट

 

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल-
17 नवंबर- पहला टी-20 (जयपुर)
19 नवंबर- दूसरा टी-20 (रांची)
21 नवंबर- तीसरा टी-20 (कोलकाता)
पहला टेस्ट 25-29 नवंबर (कानपुर)
दूसरा टेस्ट- 3-7 दिसंबर (मुंबई)

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविंचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सवाल तो जायज है
सवाल तो जायज है
होली के बीच निक-प्रियंका का रोमांस होटल से निकलते वक्त फैन ने किया ऐसा, फिर विराट कोहली ने जीता दिल हॉलीवुड एक्ट्रेस ने ट्रांसपेरेंट ड्रेस में लगाई आग हॉटनेस में किसी से कम नहीं है रवीना टंडन की बेटी राशा थडानी हैदराबाद प्लेऑफ की रेस से बाहर, बैंगलोर-दिल्ली-पंजाब रेस में आगे… हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ का पहला बयान हेटमायर का विकेट लेने के बाद अंपायर के साथ मस्ती करते दिखे Hardik Pandya हुमा कुरैशी ने अपनी हॉट एंड ग्लैमरस फोटोज़ से फैन्स को मदहोश किया हीर रांझणा में जैकलीन-अक्षय की कमाल की कैमिस्ट्री हिन्दी बोलने में शर्म कैसी, यह हमारा गर्व है : नीरज चौपड़ा हिना खान ने अपने लेटेस्ट ब्राइडल लुक से इंटरनेट पर मचाई सनसनी…… हिना खान ने अपने ब्रालेस गाउन में दिखाया अपना ग्लैमरस अंदाज हिना खान का साडी लुक उनके फैन्स को बना रहा दिवाना हार्दिक पांड्या लिखेंगे नया चैप्टर, शुभमन गिल के साथ करेंगे ओपनिंग हार्दिक पांड्या ने बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड, पहले भारतीय……. हार्दिक पांड्या को वापस इंडिया भेजने से Dhoni ने रोका हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ पर सुरेश रैना होंगे अहमदाबाद के कप्तान हार्दिक पांड्या का वादा- कॉफी विद करण मेरे बारे में कुछ नेगेटिव नहीं.. हार्दिक पांड्या अगले मैच में करेंगे गेंदबाजी, पूरी तरह हुए फिट हारने विराट कोहली ने लगाई वेंकटेश अय्यर की क्लास RCB vs KKR