nayaindia Ind Vs SA : करना होगा सुधार वरना, फिर जाएगा हाथ से 'मौका'...
खेल समाचार| नया इंडिया| Ind Vs SA : करना होगा सुधार वरना, फिर जाएगा हाथ से 'मौका'...

Ind Vs SA : इस क्षेत्र में अभी भी करना होगा सुधार वरना, फिर जाएगा हाथ से ‘मौका’…

Ind Vs SA :
Image Source : Amar Ujala

नई दिल्ली | Ind Vs SA : इस बार काफी छोटे अंतराल के बाद ही दोबारा T20 वर्ल्ड कप होने वाला है. इसके पीछे का कारण है कि पिछली बार कोरोना महामारी के कारण आयोजन काफी देर से हो पाया था इसलिए इस बार का अंतराल काफी छोटा हो गया है. भारत ने इसके पहले आस्ट्रेलिया को जरूर श्रंखला में मात दी है लेकिन अभी भी भारत को कई क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला के जरिये भारतीय टीम टी20 विश्व कप से पहले डैथ ओवरों की अपनी गेंदबाजी बेहतर करने और बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास देने के इरादे से उतरेगी.

Ind Vs SA : इसमें को ई शक नहीं है कि एशिया कप के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई श्रृंखला में भी भारतीय टीम अंतिम को ओवरों में रन रोकनी में नाकामयाब दिखाईं दीं. भारतीय टीम का कोई गेंदबाद सामने वाले बल्लेबाजों के लिए परेशानियां खड़ा नहीं कर पा रहा था. श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि डैथ गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है. हालांकि साउथ अफ्रिका के खिलाफ भारतीय टीम को अपने दो प्रमुख गेंदबाजों हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी जिन्हें टी20 विश्व कप से पहले आराम दिया गया है. वहीं मोहम्मद शमी अभी तक कोरोना संक्रमण से उबर नहीं सके हैं और वह तीनों मैच नहीं खेल पायेंगे.

Must Read : शिंजो आबे का राजकीय अंतिम संस्कार संपन्न, सड़कों पर ढोल के साथ विरोध भी…

Ind Vs SA : विश्व कप के लिये स्टैंडबाय दीपक चाहर को पिछली श्रृंखला में मौका नहीं मिला और अब तीन मैचों मे तेज गेंदबाजों को रोटेट किये जाने पर वह खेल सकते हैं. अर्शदीप सिंह से स्लॉग ओवरों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी जो जसप्रीत बुमराह का साथ देंगे. आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों में पिच सपाट रहने के बाद तीसरे मैच में टर्निग पिच पर युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की. आस्ट्रेलिया की पिचों को ध्यान में रखते हुए चहल अपने प्रदर्शन में सुधार के इरादे से उतरेंगे.
विश्व कप से पहले सभी खिलाड़ियों को मौका देने की बात रोहित शर्मा कर चुके हैं लिहाजा आर अश्विन को अंतिम एकादश में उतारा जा सकता है.

Must Read : पीएम मोदी अब गुजरात में खोलेंगे योजनाओं की पोटरी, 2 दिनों का होगा दौरा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी के बनाए गुजरात में है क्या?
मोदी के बनाए गुजरात में है क्या?