Rishabh Pant Century : पंत के शतक में बहुच कुछ था खास... गुरू धोनी के...
खेल समाचार| नया इंडिया| Rishabh Pant Century : पंत के शतक में बहुच कुछ था खास... गुरू धोनी के...

Ind vs SA Test : आलोचकों को दिया जवाब, पंत के शतक में बहुच कुछ था खास… गुरू धोनी के…

Rishabh Pant Century :

केपटाउन | Rishabh Pant Century : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट में ऋषभ पंत में यादगार पारी खेली है. शानदार शतक जड़ते हुए ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के हौसले पस्त कर दिया. सबसे बड़ी बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका के बॉलरों पर काउंटर अटैक करते हुए अकेले के दम पर टीम को 200 के पार ले गए. अब दक्षिण अफ्रीका को यह मैच जीतने के लिए 210 रन बनाने हैं जो कि आसान नहीं होने वाला. पंत की पारी को इस तरीके से समझ सकते हैं कि पूरी भारत की टीम ने 198 रन बनाए जिसमें से 100 रन अकेले पंत के थे.

एमएस धोनी का तोड़ा रिकॉर्ड…

Rishabh Pant Century : ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के और 6 चौके लगाए. अफ्रीकी बॉलरों के हौसले के साथ ही पंत ने महेंद्र सिंह धोनी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया.अब दक्षिण अफ्रीका में किसी भी भारतीय विकेटकीपर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके पहले यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था उन्होंने 90 रन की पारी खेली थी. वही ऋषभ पंत खेले जा रहे टेस्ट में 100 रन बनाकर नाबाद रहे.

इसे भी पढ़ें –UP Election Bikini Girl : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हुई ‘Bikini Girl’ की इंट्री, कांग्रेस ने दिया टिकट…

पारी के पहले उठ रहे थे सवाल

Rishabh Pant Century : बता दें कि इस मैच के पहले ऋषभ पंत का पिछला कुछ मैच अच्छा नहीं गया था. मैच के पहले इस बात की चर्चा भी जोरों पर थी कि ऋषभ पंत को इस मैच में बैठाकर रिद्धिमान साहा को मौका दिया जा सकता है. ऐसे मेरी शपथ किया पारी उनके लिए काफी खास रही और उन्होंने अपने आलोचकों को अपने बल्ले से जवाब दिया. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी तारीफ करते हुए ट्वीट किया है.

इसे भी पढ़ें- SSR Biopic : दिवंगत अभिनेता की बायोपिक के पक्ष में नहीं सुशांत सिंह राजपूत की बहन, जानिए क्यों!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IPL 2022: इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी
IPL 2022: इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी