New ODI Captain : विराट की ODI कप्तानी का अंत, रोहित होंगे वनडे टीम के कप्तान
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| New ODI Captain : विराट की ODI कप्तानी का अंत, रोहित होंगे वनडे टीम के कप्तान

विराट कोहली की ODI कप्तानी का अंत, साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा होंगे वनडे टीम के कप्तान

New ODI Captain

New ODI Captain : IND vs SA | पिछला बिता कुछ समय विराट कोहली ने के अच्छा नहीं रहा हैं। बैटिंग में भी उनका बल्ला खामोश है वहीं T20 वर्ल्ड कप में करारी हार के बाद उन्हें T20 में भी कप्तानी छोड़नी पड़ी।
इसमें कोई शक नहीं है की विराट कोहली के कप्तानी में आकड़े शानदार है लेकिन यह भी सच है की भारतीय टीम उनकी कप्तानी में एक भी आईसीसी का ख़िताब अपने नाम नहीं कर पायी हैं।
2021 में भारत को विराट कोहली की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल में और T20 वर्ल्ड कप में मुँह की खानी पड़ी हैं।
न्यूज़ीलैंड से टेस्ट सीरीज 1-0 से जीतने के बाद अब भारतीय टीम अग्निपरीक्षा साउथअफ्रीका दौरे पर होगी, एशिया में श्रीलंका ही एक ऐसी टीम है जो अफ्रीका को उनके घर पर जाकर हरा पाई हो।

New ODI Captain

इसे भी पढ़ें –  एमएस धोनी और टीम के पूर्व साथी युवराज सिंह फिर आ रहे एकसाथ, फैंस का बढ़ा एक्साइटमेंट

रोहित शर्मा बनेंगे ODI टीम के कप्तान (New ODI Captain)

New ODI Captain : T20 के बाद अब रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी भी मिल सकती हैं। बेशक विराट ODI क्रिकेट के बेताज बादशाह है लेकिन अब समय आ गया है जब भारतीय वनडे टीम में बदलाव हो सकते हैं।
T20 की कप्तानी छोड़ कर विराट ने साफ़ कर दिया था की वह टेस्ट पर वनडे में अभी भी टीम को लीड करना चाहते हैं। लेकिन यहां सबसे बड़ा सवाल यह उठता है क्या बीसीसीआई भी ऐसा ही चाहता है क्या ? इसका जबाब है शायद तक नहीं।
वाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में दो कप्तान जरूर हो सकते है लेकिन वाइट बॉल क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकते।
निश्चित तौर पर बीसीसीआई 2023 में होने वाले वनडे विश्वकप के बारे में सोच रहा होगा ऐसे उन्हें किसी एक साथ ही आगे बढ़ना होगा। पिछले कुछ महीनों टीम और प्लेयर्स के बीच वैसे ही कश्मकश बनी हुई है और BCCI पुख्ता तौर पर इससे ख़त्म करना चाहेगी।
2023 का वर्ल्डकप की अगर सही तैयारी करनी है तो ये सही समय हैं। आज शाम को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना हैं। ऐसे में संभव है सही दिशा में भारतीय टीम को आगे ले जाते हुए रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी दे दी जाए।

New ODI Captain

टेस्ट में विराट का कोई मुकाबला नहीं

साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत को वनडे से पहले टेस्ट श्रंखला खेलनी हैं। और टेस्ट में विराट कोहली के आकड़े जबरदस्त हैं। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने आखिरी टेस्ट सीरीज न्यूज़ीलैंड से 1-0 से जीती थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान से होगी।

इसे भी पढ़ें – UP के मुजफ्फरनगर में स्कूल छात्राओं को प्रैक्टिकल के बहाने रात भर रोककर Rape की कोशिश!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मकर संक्रांति से एक दिन पहले राजस्थान में फिर फूटा कोरोना बम, नए मामलों के साथ मौतों का भी बढ़ा आंकड़ा
मकर संक्रांति से एक दिन पहले राजस्थान में फिर फूटा कोरोना बम, नए मामलों के साथ मौतों का भी बढ़ा आंकड़ा