nayaindia भारत पर लगातार दूसरे मैच में जुर्माना - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

भारत पर लगातार दूसरे मैच में जुर्माना

माउंट मोंगानुई। भारतीय टीम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में धीमी ओवर गति के लिए 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। सीरीज में भारतीय टीम पर लगातार दूसरे मैच में यह जुर्माना लगा है।

टीम इंडिया पर चौथे मैच में धीमे ओवर रेट के लिए मैच फीस के 40 फीसदी का जुर्माना लगा था। भारत निर्धारित समय से एक ओवर पीछे रह गया था जिसके कारण उसपर 20 फीसदी जुर्माना लगाया है।

इस सीरीज में यह दूसरा मौका है जब टीम इंडिया पर धीमी ओवर रेट को लेकर जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले वेलिंगटन टी-20 मुकाबले के बाद भी भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया गया था।

इसे भी पढ़ें :- न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे होंगे मुश्किल : जहीर

मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने धीमी ओवर गति को लेकर आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत जुर्माना लगाया है जिसके अनुसार प्रत्येक धीमे ओवर पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है। मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और शॉन हैग तथा तीसरे अंपायर एश्ले महरोत्रा ने टीम इंडिया पर यह जुर्माना लगाया।

कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा ने जुर्माने को मंजूर किया है जिसके कारण मामले में औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी। चौथे मैच में जब भारतीय टीम पर जुर्माना लगा था तो यह पिछले लगभग छह वर्षों में पहला मौका था जब भारत पर धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया था।

लेकिन टीम इंडिया को अब लगातार दूसरे मैच में यह जुर्माना झेलना पड़ा। चौथे मैच से पहले तक भारतीय टीम पर उसके 264 मैचों में इस तरह का कोई जुर्माना नहीं लगा था। चौथे मैच में जो जुर्माना लगा था वह नियमित कप्तान विराट कोहली कप्तानी में धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माने का पहला मामला था। उल्लेखनीय है कि भारत ने न्यूजीलैंड को टी-20 सीरीज में 5-0 से पराजित किया था और वह पहली ऐसी टीम बनी है जिसने टी-20 सीरीज 5-0 के अंतर से जीती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 7 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की चिंता
कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की चिंता