Praveen Kumar Won Silver: प्रवीण कुमार ने हाई जंप में जीता सिल्वर मेडल
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Praveen Kumar Won Silver: प्रवीण कुमार ने हाई जंप में जीता सिल्वर मेडल

Tokyo Paralympics में भारत को मिला एक और पदक, प्रवीण कुमार ने हाई जंप में जीता सिल्वर मेडल

नई दिल्ली | Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालंपिक में आज भारत के खाते में एक और पदक आ गया है। भारत के पैरा एथलीट प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने मेन्स हाई जंप में अपना दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को सिल्वर मेडल (Praveen Kumar Won Silver) दिलाया है। यहीं नहीं प्रवीण कुमार ने अपने इस प्रदर्शन से एशियन रिकॉर्ड को भी तोड़ डाला है। प्रवीण के मेडल जीतते ही उन्हें बधाईयां मिलना शुरू हो गई हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी प्रवीण को इस जीत पर बधाई दी है। बता दें कि, आज सिल्वर मेडल जीतने के बाद भारत की झोली में अब टोक्यो पैरालंपिक में 11 मेडल हो गए हैं। जिनमें सिल्वर मेडलों की संख्या 6 हो गई है।

ये भी पढ़ें :- Sidharth Shukla के शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान, आज अंतिम संस्कार, पहले होगा आत्मा की शांति के लिए पूजा-पाठ

सिर्फ 18 साल की उम्र में किया कमाल
Praveen Kumar Won Silver: प्रवीण कुमार की उम्र अभी सिर्फ 18 साल ही है, और उन्होंने ने टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर जीतकर भारत का नाम रोशन कर दिया है। प्रवीण ने हाई जंप T64 कैटेगिरी में 2.07 मीटर की जंप लगाते हुए ये कारनाम किया है। इस इवेंट में ब्रिटेन के जोनाथन ब्रूम एडवर्ड्स 2.10 मीटर के साथ पहले स्थान पर रहे और उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया वहीं, पोलैंड के मैसीज लेपियाटो 2.04 मीटर के साथ तीसरे स्थान पर ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब हुए।

ये भी पढ़ें :- कोरोना संकट के बीच महाशक्ति America में तूफान ने मचाई तबाही, 46 लोगों की मौत, कई शहर पानी में डूबे

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं…
Tokyo Paralympics में भारत का नाम रोशन कर सिल्वर मेडल जीतने वाले प्रवीण कुमार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। PM ने बधाई देते हुए लिखा है कि, पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर प्रवीण कुमार पर गर्व है। यह मेडल उनकी कड़ी मेहनत और अद्वितीय समर्पण का परिणाम है। उन्हें बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow