nayaindia Third T20 Match Canceled Due To Rain India Won Series 2-0 तीसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द, भारत ने 2-0 से जीती सीरीज
खेल समाचार

तीसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द, भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

ByNI Desk,
Share

T20 Match :- भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच बुधवार को मलाहाइड में बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली। बुधवार को आयोजन स्थल पर कोई खेल संभव नहीं था, क्योंकि लगातार बारिश हो रही थी और कैपिटल्स को टॉस के लिए बाहर नहीं आना पड़ा, जिससे मैच होने की कोई संभावना नहीं थी, क्योंकि दृश्यों में वर्ग क्षेत्र पर मजबूती से कवर दिखाई दे रहे थे। 

पांच ओवरों की प्रतियोगिता के लिए खेल को स्थानीय समयानुसार शाम 6.47 बजे शुरू करने की जरूरत के साथ अंपायरों द्वारा प्रारंभिक निरीक्षण के बाद उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि उन्हें स्थानीय समयानुसार शाम 5:45 बजे एक और मैच शुरू करने की जरूरत है। जैसे ही बारिश रुकी और कवर हटाए जाने लगे, खिलाड़ियों के मैदान पर आने से मैच होने की कुछ उम्मीद जगी। लेकिन आउटफील्ड पर बहुत सारे गीले पैच होने के कारण, किसी भी खेल की संभावना नहीं थी। 

जब भारतीय टीम ग्रुप पिक्चर के लिए एक साथ आई तो बुमराह ने ट्रॉफी इकट्ठा की और रिंकू सिंह को सौंपी। यह काफी विडंबनापूर्ण दृश्य था कि मैच रद्द होने के बाद सूरज बादलों से बाहर आ गया। श्रृंखला में भारत ने डीएलएस पद्धति के माध्यम से पहला टी20ई दो रन से जीता, जिसमें बुमरा ने अपनी अंतर्राष्ट्रीय वापसी में 2-24 का स्कोर किया। पीठ की चोट के कारण लगभग 11 महीने तक बाहर रहने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी करने वाले बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिलेगा। दूसरे मैच में, रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतक के साथ भारत की पारी को आगे बढ़ाया, जबकि संजू सैमसन और रिंकू सिंह ने प्रभावशाली पारियां खेलकर भारत को 185-5 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया, जिससे उनके लिए आयरलैंड को हराने का आधार तैयार हुआ, जो केवल 152 बना सका। 

भारत का अगला अंतर्राष्ट्रीय आयोजन 2023 एशिया कप है। वे 4 सितंबर को नेपाल से खेलने से पहले 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। भारत के ग्रुप ए के दोनों मैच पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। ग्रुप ए और बी से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर में पहुंचेंगी, जहां वे कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में तीन और गेम खेलेंगे, जो 17 सितंबर को फाइनल की भी मेजबानी करेगा। छह-टीम टूर्नामेंट के समापन के बाद, भारत 22-27 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा, इससे पहले कि वह 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पुरुष एकदिवसीय विश्‍व कप अभियान की शुरुआत करेगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें