काश कमलप्रीत यह भी कर लेतीं तो रजत पदक जीत india kamalpreet kaur result
खेल समाचार | टोक्यो ओलंपिक्स | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| काश कमलप्रीत यह भी कर लेतीं तो रजत पदक जीत india kamalpreet kaur result

Tokyo Olympic 2020 : तश्तरी फेंक में भारत की Kamalpreet Kaur छठे स्थान पर रहीं

India Kamalpreet Kaur Result : टोक्यो । Tokyo Olympic  में भारत की कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने डिस्कस थ्रो फाइनल के पहले प्रयास में 61.62 मीटर तश्तरी फेंकी। तश्तरी फेंकने का दूसरा, चौथा और छठा प्रयास में फाउल हो गया। वह छठे स्थान पर रहीं। तश्तरी फेंक का स्वर्ण पदक USA की वैलेरी ऑलमैन (Valarie ALLMAN) ने जीता दूसरे नम्बर पर जर्मनी की क्रिस्टीन ने जीता. Cuba की याइमे प्रीज (Yaime PEREZ ) third रहीं। उन्होंने क्रमश: 68.98 और 65.72 मीटर दूरी तक डिस्क फेंकी। हालांकि यदि वह अपने खुद के निजी रिकार्ड 65.06 तक भी तश्तरी फेंक लेती तो उनके भी पास कांस्य पदक नहीं आता। 2012 के लंदन ओलंपिक में कृष्णा पूनिया ने 63.54 तश्तरी फेंकी थी। तीसरे प्रयास में उन्होंने 63.70 मीटर तश्तरी फेंकी। हालांकि कमल ने भारत का तश्तरी फेंक में कृष्णा पूनिया का रिकार्ड तोड़ दिया। वह भारत की अब तक की सर्वश्रेष्ठ महिला तश्तरी फेंक खिलाड़ी बन गई हैं। परन्तु वह निजी स्कोर को नहीं छू पाई।

कमल ने क्वालिफिकेशन में 64 मीटर तश्तरी फेंककर कृष्णा पूनिया (Krishna Punia) का रिकार्ड तोड़ा था। क्वालिफिकेशन वाला रिकार्ड भी kamalpreet kaur नहीं दोहरा पाई। यदि वह यह कर लेती तो भी उन्हें कांस्य पदक मिल जाता। प्रदर्शन के दौरान बारिश के चलते कई प्रतिभागियों को परेशानी भी हुई। बारिश के कारण प्रतिभागियों के नौ प्रयास बाधित हुए।

india kamalpreet kaur result आपको बता दें कि कमलप्रीत कौर भारत की तीसरी महिला एथलीट है जो अब तक ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में फाइनल में पहुंची थी। इनसे पूर्व एथलेटिक्स गेम में सिर्फ रनर पीटी उषा, long jumper अंजू बाबी जार्ज और कृष्णा पूनिया ही फाइनल में ही पहुंची थी। वह ओलंपिक में पदक तो नहीं जीत पाईं, लेकिन उन्होंने क्वालिफिकेशन के दौरान भारत का ओलंपिक में एक Indian Record तोड़ दिया। उन्होंने ओलंपिक में कृष्णा पूनिया का रिकार्ड तोड़ा। फाइनल में भारत की कृष्णा पूनिया की अधिकतम दूरी 58.23 से अधिक तश्तरी फेंककर कमल ने ओलंपिक में इंडिया का नेशनल रिकार्ड भी बनाया है। लंदन ओलंपिक में कृष्णा पूनिया छठे स्थान पर रही थी।

India Tokyo Olympics Schedule जानें अब भारत के कौनसे खिलाड़ी बच गए हैं, जिनसे पदक की उम्मीद है

Tokyo Olympics 2021 Latest :

इससे पहले दिन में वीमन्स इंडिया ने हॉकी में आस्ट्रेलिया को हराकर पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

गोल्ड मेडल जीतने वाले टॉम डेले की फोटो पर मचा बवाल, दर्शकों के बीच स्वेटर बुनते आए नजर, जानिए क्या है वजह

By Pradeep Singh

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एनएचआरसीएल अन्य बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए डीपीआर में लाएगी तेजी
एनएचआरसीएल अन्य बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए डीपीआर में लाएगी तेजी