nayaindia India Vs New Zealand : पांड्या के साथ या बिना
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया| India Vs New Zealand : पांड्या के साथ या बिना

India Vs New Zealand T20 World Cup: पांड्या के साथ या बिना, क्या मैन इन ब्लू ब्लैक कैप्स को रौंद सकते हैं?

दुबई:  भारत और न्यूजीलैंड 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ेंगे जो दोनों टीमों के लिए क्वालीफिकेशन के लिए निर्णायक हो सकता है क्योंकि ग्रुप 2 के नेता पाकिस्तान ने दोनों प्रतियोगियों को शानदार फैशन से हराया है और उनके हाथों में जुड़नार की एक आसान सड़क है स्कॉटलैंड, नामीबिया और अफगानिस्तान जैसी टीमों का सामना करने के लिए। ब्लैक कैप्स विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार गए क्योंकि वे मेन इन ग्रीन के लिए बोर्ड पर एक चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में विफल रहे। पाकिस्तान ने शोएब मलिक (26*) और आसिफ अली (27*) जैसे अपने मध्यक्रम से अत्यधिक व्यावसायिकता का प्रदर्शन करते हुए 135 रनों का पीछा किया, जिसमें 5 विकेट हाथ में थे और 8 गेंद बाकी थी। (India Vs New Zealand )

also read: ये 2 खिलाड़ी लेंगे हार्दिक पांड्या की जगह

पाकिस्तान पहले ही क्वालीफाई कर चुका है

भारत विश्वकप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अपने स्वच्छ और प्रभावशाली रिकॉर्ड को बनाए रखने में विफल रहा क्योंकि पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (79 *) और कप्तान बाबर आजम (68 *) ने आसानी से 151 रनों (शर्तों को देखते हुए) के अच्छे स्कोर का पीछा किया। बिना एक भी विकेट गंवाए और 10 विकेट से जीत हासिल कर भारत के गेंदबाजी आक्रमण पर दबदबा बनाया। दोनों टीमों को यह मैच जीतने की जरूरत है क्योंकि इसका ग्रुप 2 टेबल और टीमों की मानसिकता पर बहुत प्रभाव पड़ेगा, अब विराट कोहली-केन विलियमसन अपने अंतिम मैच से वापसी करना चाहेंगे क्योंकि पाकिस्तान पहले ही क्वालीफाई कर चुका है (यदि वे कोई भी आसान आगामी मैच न हारें) और केवल एक और टीम है जो नॉकआउट चरणों के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप/टी20 इंटरनेशनल में हेड टू हेड रिकॉर्ड

2007 और 2016 के टी 20 विश्व कप में न्यूजीलैंड और भारत एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, मेन इन ब्लू ने ब्लैक कैप्स के खिलाफ संघर्ष किया है क्योंकि दोनों मैच न्यूजीलैंड ने जीते थे। इससे भारत को 2021 टी20 विश्व कप में उस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका मिलता है जिसे वह घर लाने के लिए तैयार है। दोनों के बीच खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में, न्यूजीलैंड अभी भी बढ़त बनाए हुए है क्योंकि 16 संघर्षों में से द ब्लैक कैप्स ने भारत को 8 बार भारत से 6 जीत के साथ मात दी है और दो मैच बराबरी पर रहे हैं। ( India Vs New Zealand )

क्या बदलाव किए जा सकते हैं और संभावित प्लेइंग 11 ( India Vs New Zealand )

न्यूजीलैंड की तरह ही भारत ने पहले मैच में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ 11 के साथ खेला, लेकिन सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल हो गए और उन्हें संदेह है कि वह भारत के खिलाफ खेलेंगे या नहीं। यह भारत के लिए एक बड़ा फायदा होगा क्योंकि गुप्टिल विराट कोहली (3218) के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक रन (2956) बनाने वाले व्यक्ति हैं।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग 11- मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (सी), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, टिम सेफर्ट (डब्ल्यू), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या के चोटिल होने से ईशान किशन को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका दिया जा सकता था, लेकिन इसका मतलब यह होगा कि कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर आ जाएंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग 11- विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + ten =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मस्कट जा रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लौटा
मस्कट जा रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लौटा