इंदौर में श्रीलंका पर विजय अभियान को उतरेगा भारत - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

इंदौर में श्रीलंका पर विजय अभियान को उतरेगा भारत

इंदौर। भारतीय क्रिकेट टीम गुवाहाटी में खराब मौसम और अव्यवस्था की परेशानियां झेलने के बाद अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में विजय अभियान के लिये उतरेगी।

गुवाहाटी में तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला बारिश और गीली पिच के कारण रद्द करना पड़ा था, जिसके बाद अब दूसरा मैच सीरीज़ जीतने के लिहाज़ से महत्वपूर्ण हो गया है।

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों के पास इस वर्ष आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप से पहले खुद को साबित करने और टीम में अपनी दावेदारी पेश करने के लिहाज़ से भी इन मैचों की अहमियत कहीं बढ़ गयी है।

पीठ की चोट के कारण लंबे समय से बाहर रहे तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की वापसी पर भी सभी की निगाहें लगी हैं जिनका इंतजार कुछ लंबा हो गया है और अब होल्कर स्टेडियम में उनसे टीम की जीत में भूमिका निभाने की अपेक्षा होगी। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन अन्य खिलाड़ी हैं जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं अौर रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में धवन अौर लोकेश राहुल की ओपनिंग जोड़ी पर मजबूत शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

भारतीय क्रिकेट टीम को इस वर्ष आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन उससे पहले टीम के लिये अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन को तलाशना बड़ी चुनौती है। भारत ने हाल ही में अपने मैदान पर बंगलादेश और वेस्टइंडीज़ से ट्वंटी 20 सीरीज़ में काफी चुनौतियां झेली हैं और दोनों ही सीरीज़ को वह 2-1 के अंतर से जीत सका। ऐसे में टीम को अभी से गलतियां सुधारने पर ध्यान देना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *