Hockey pro league में भारत का शुरुआती मुकाबला New Zealand से, फिर ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

Must Read

नई दिल्ली | भारत एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021-22 में न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। भारतीय टीम डबल हैडर मैचों के लिए न्यूज़ीलैंड (New Zealand) की यात्रा करेगी। भारत (India) फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) से मैच खेलेगा। ये दोनों मुकाबले बाहरी हैं । भारत (India) ने पिछले महीने ओलम्पिक चैंपियन अर्जेंटीना से मुकाबले खेले थे।

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी संस्था (FIH) ने 2021-22 सत्र के लिए शुक्रवार को प्रो हॉकी लीग के कार्यक्रम की घोषणा की थी। इस साल लीग की शुरुआत छह अक्टूबर 2021 को होगी जब मौजूदा महिला विश्व चैंपियन हॉलैंड का मुकाबला बेल्जियम से होगा।

इसे भी पढ़ें – Oxygen की कमी को देखते हुए Reliance ने विदेश से Oxygen के 24 टैंकर एयरलिफ्ट किए

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने कार्यक्रम पर कहा, ‘एफआईएच ने 2021-22 सत्र के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इससे हमें अपनी तैयारियों को लेकर योजना बनाने का मौका मिलेगा। हालांकि हमारा सारा ध्यान इस जुलाई अगस्त में टोक्यो ओलम्पिक में अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है हम अब जानते हैं कि साल के दूसरे हाफ में हमें क्या करना है। हमें न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में उनके मैदानों पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए गंभीरता से तैयारी करने की जरूरत है।

मनप्रीत ने कहा, न्यूज़ीलैंड (New Zealand) और ऑस्ट्रेलिया अपने घर में काफी चुनौतीपूर्ण टीमें हैं और हम ऐसी टीमों के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने की सम्भावना को लेकर काफी रोमांचित हैं।

भारत (India) का न्यूज़ीलैंड के साथ मुकाबला पांच फरवरी 2022 को होगा। भारतीय टीम इसके बाद 12 और 13 फरवरी 2022 को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत फिर स्पेन ( 26 और 27 फरवरी ), जर्मनी (12 और 13 मार्च ) तथा अर्जेंटीना (19 और 20 मार्च ) से भिड़ेगा। अप्रैल में भारत (India) का मुकाबला इंग्लैंड से (2 और 3 अप्रैल) और फिर बेल्जियम (11 और 12 जून ) तथा हॉलैंड (18 और 19 जून ) से होगा ।

इसे भी पढ़ें – Remdesivir Crisis : अगले पखवाड़े के अंत तक Remdesivir की कमी का संकट होगा समाप्त

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

कैसा होगा ‘मोदी मंत्रिमंडल’ का फेरबदल?

बीजेपी हर हालत में उत्तर प्रदेश का चुनाव दोबारा जीतना चाहेगी। लिहाज़ा उत्तर प्रदेश से कुछ चेहरों को ख़ास...

More Articles Like This