Rahul Dravid said this on defeat: बोले कोच द्रविड़ मिला सबक...
खेल समाचार| नया इंडिया| Rahul Dravid said this on defeat: बोले कोच द्रविड़ मिला सबक...

श्रृंखला गंवाने के बाद बोले कोच द्रविड़ युवा खिलाड़ियों के लिये मिला सबक…

Rahul Dravid said this on defeat:

नई दिल्ली | Rahul Dravid said this on defeat: भारतीय क्रिकेट टीम ने फाइनल मैच के साथ ही T-20 श्रृंखला भी गवां दिया. दोनों ही अंतिम मैचों में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को श्रृंखला से बीच में ही हटना पड़ा था. लेकिन इसके बाद भी निर्णायक मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी. हार के बाद भारतीय के साथ गये कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि युवा बल्लेबाज आईपीएल में खेल-खेल कर सपाट पिचों में खेलने के आदि हो गये थे. ऐसे में यहीं खेलने से उन्हें भी बहुच कुछ सीखने को मिला है. उन्होंने कहा कि हर समय हर कहीं आपको भारत में तैयार हो रहीं सपाट पिचे नहीं मिलेंगी. ऐसे में भारत के युवा खिलाड़ियों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

Rahul Dravid said this on defeat:

खिलाड़ियों के प्रदर्शन से नाराज नहीं हैं कोच

Rahul Dravid said this on defeat: द्रविड़ ने कहा कि इससे नयी पीढी के युवा भारतीय बल्लेबाजों ने सीखा कि सभी विकेट सपाट नहीं होती और उन्हें कम स्कोर वाली पिचों पर खेलने का हुनर सीखना होगा. बता दें कि भारत ने तीसरा टी20 गंवाने के बाद श्रृंखला में 1-2 से पराजय झेली. कोरोना संक्रमण से जुड़े आइसोलसेशन प्रोटोकॉल के कारण भारत के 9 प्रमुख खिलाड़ी यह मैच नहीं खेल सके थे . यह पूछने पर कि क्या वह युवा बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश हैं, द्रविड़ ने ना में जवाब दिया .

इसे भी पढें- Rajasthan Board 10th Result आज शाम 4 बजे होगा घोषित, विद्यार्थी ऐसे कर सकते हैं चेक और डाउनलोड 

Rahul Dravid said this on defeat:

श्रीलंकाई टीम की गेंदबाजी बहुत अच्छी

कोचट राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैं निराश नहीं हूं क्योंकि वे सभी युवा है. वे अनुभव से सीखेंगे. इस तरह के हालात और गेंदबाजी का सामना करने से सीखेंगे. श्रीलंकाई टीम की गेंदबाजी बहुत अच्छी है.उन्होंने कहा कि वे कुछ और रन बनाना चाहते होंगे. उन्हें यह सीखने को मिला कि हर पिच सपाट नहीं होगी. हमें इस तरह की पिचों पर 130 या140 रन बनाना सीखना होगा .द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के लिये यह अच्छा सबक रहा. वे अपने प्रदर्शन का आत्ममंथन करके आगे बेहतर रणनीति बना सकेंगे . टी20 क्रिकेट में इस तरह के हालात अधिक नहीं मिलते लेकिन मिलने पर आपको बेहतर खेलना आना चाहिये.

इसे भी पढें- Uttar Pradesh Election 2022 : विपक्ष की नैया है मुस्लिम वोटरों के भरोसे… किसे लगाएंगे पार ??

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow