भारतीय हॉकी टीम पिछले साल से बेहतर हुई: मनप्रीत

भुवनेश्वर। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि उनकी टीम ने पिछले साल के मुताबिक धीरे-धीरे कई सुधार किए हैं और टीम लगातार आगे बढ़ रही है। मनप्रीत ने कहा कि कई युवा टीम में आए हैं और अब टीम के पास अच्छे खिलाड़ियों का पूल है जिसे हॉकी प्रो लीग में परखा जाएगा।

मनप्रीत ने एक बयान में कहा, मुझे लगता है कि हमारी टीम ने पिछले साल के मुकाबले सुधार किया है साथ ही कई युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिला है। हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल जिन्हें हम हॉकी प्रो लीग में आजमा सकते हैं। साथ ही हमने अपनी विश्व रैंकिंग नंबर-5 बनाए रखी है।

हॉकी प्रो लीग में हमारी कड़ी परीक्षा होगी जहां हम नीदरलैंड्स, बेल्जियम, आस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ खेलेंगे। भारत ने बीते साल विश्व कप की मेजबानी की थी और 2023 में होने वाले अगले विश्व कप की मेजबानी भी भारत को मिली है। इस बार विश्व कप के मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम के अलावा राउरकेला में भी खेले जाएंगे।

इसे लेकर मनप्रीत ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि कलिंगा स्टेडियम विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में शामिल है। यहां सिर्फ भारतीय टीम खेलना पसंद नहीं करती है बल्कि बेल्जियम, नीदरलैंडस भी यहां खेलना पसंद करती हैं। यह पहली बार है जब भारत लगातार दो विश्व कप की मेजबानी करेगा और यह हमारे लिए बड़े गर्व की बात है। हम 2023 में अपनी आजादी के 75 वर्षो पूरे कर लेगा और अगर हम ऐसे में विश्व कप जीत सके तो यह शानदार जश्न होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares