nayaindia भारतीय पुरुष-महिला हॉकी टीमें 2021 के लिए तैयार - Naya India
kishori-yojna
खेल समाचार| नया इंडिया|

भारतीय पुरुष-महिला हॉकी टीमें 2021 के लिए तैयार

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के टोक्यो ओलंपिक 2021 की नयी तारीखों की घोषणा के बाद भारतीय पुरुष औऱ महिला हॉकी टीमों का कहना है कि वे ओलंपिक के लिए तैयार है और उस पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

आईओसी ने टोक्यो ओलंपिक 2021 की नयी तारीखों की सोमवार को घोषणा की थी। ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होगा। इन खेलों का आयोजन इस वर्ष 24 जुलाई से होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इन्हे स्थगित कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें :- क्वालीफाई करने वाले एथलीटों का कोटा 2021 में बना रहेगा

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, “ओलंपिक की तारीखों की घोषणा होने से हमें तैयारी और योजना बनाने में आसानी होगी। हम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई पहले से ही कर चुके हैं ऐसे में यह हमारे लिए आसान होगा। हम भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और खेल मंत्रालय के साथ मिलकर कार्य़ कर रहे हैं जिससे पुरुष तथा महिला टीमों का प्रदर्शन बेहतर हो सके।”

मुश्ताक अहमद ने कहा, “अभी के हालात में हम इस बारे में नहीं बता सकते कि टीम किस टूर्नामेंट में खेलेगी। हालांकि पुरुष और महिला दोनों टीमें बेंगलुरु में सुरक्षित हैं और उनके साथ कोच तथा सहायक स्टाफ भी वहां है। हालात सुधरने पर टीमें ट्रेनिंग शुरु करेंगी।” भारतीय पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा, “ओलंपिक खेलों की नयी तारीख सामने आना बेहतर है। इससे पहले अगले साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियां करने में मदद मिलेगी।

यह कठिन दौर गुजरने के बाद हमें जल्द ही मैदान पर उतरने की उम्मीद है।” महिला टीम की कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, “यह अच्छा है कि हमें पता चल गया कि ओलंपिक कब शुरु होंगे और इसको लेकर अपनी तैयारियां शुरु कर सकते हैं। इस वक्त हम सभी एक ही शिविर में है और ओलंपिक की नयी तारीखें हमारे लिए अच्छी खबर है। हम मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत हो रहे हैं और जल्द ही मैदान पर वापसी करना चाहते हैं।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गमांग जैसे नेताओं पर राव की नजर
गमांग जैसे नेताओं पर राव की नजर