• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

Indian Men’s Hockey : डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह ने कहा, टोक्यो ओलंपिक के लिहाज से अर्जेंटीना दौरा महत्वपूर्ण

Must Read

Bengaluru | टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) से पूर्व भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) अर्जेंटीना (Argentina) का दौरा करने जा रही है. इस दौरे में लगतार चार अभ्यास मैच और 11 और 12 अप्रैल को लगातार एफआईएच हॉकी प्रो लीग (FIH Hockey Pro League) मैच खेलने हैं। टीम के डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने कहा है कि अर्जेंटीना (Argentina) का दौरा टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिहाज से उनकी टीम के लिए एक अच्छा मौका होगा क्योंकि इस दौरान टीम महत्वपूर्ण रणनीति बना सकती है।

हरमनप्रीत, जो लखनऊ में 2016 जूनियर विश्व कप (2016 Junior World Cup) जीतने वाली टीम के सदस्य थे, ने कहा कि मनप्रीत सिंह और रूपिंदर पाल सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी से टीम को मजबूती मिली है। 22 सदस्यीय टीम पिछले सप्ताह ब्यूनस आयर्स (Buenos Aires) में पहुंची और अब वह ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना (Argentina) के खिलाफ छह मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयारी कर रही है।

इस दौरे में लगतार चार अभ्यास मैच और 11 और 12 अप्रैल को बैक-टू-बैक एफआईएच हॉकी प्रो लीग (FIH Hockey Pro League) मैच शामिल हैं। अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी के बावजूद, हरमनप्रीत ने महसूस किया कि मेजबान राष्ट्र की खेल शैली के लिहाज से खुद को ढालना भारत के लिए फायदेमंद होगा।

हरमनप्रीत ने कहा, यूरोप (Europe) में खेली जाने वाली टीमों की तुलना में अर्जेंटीना की खेल शैली थोड़ी अलग है। हम इस दौरे का उपयोग टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए जरूरी गति को हासिल करने के लिए एक अवसर के रूप में करेंगे। दुनिया भर की टीम ओलंपिक से पहले अधिक से अधिक मैच अभ्यास करने की कोशिश कर रही हैं और हम अलग नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें :-IPL 14 : दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, अतिरिक्त जिम्मेदारी पंत को प्रेरित करेगी

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

सत्य बोलो गत है!

‘राम नाम सत्य है’ के बाद वाली लाइन है ‘सत्य बोलो गत है’! भारत में राम से ज्यादा राम...

More Articles Like This