IPL 2021:दर्शकों की उपस्थिति में होगा मैचों का आयोजन,  लेकिन पूरी करनी होगी ये शर्त - Naya India
खेल समाचार| नया इंडिया|

IPL 2021:दर्शकों की उपस्थिति में होगा मैचों का आयोजन,  लेकिन पूरी करनी होगी ये शर्त

New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए  मैचों का आयोजन UAE में होने जा  रहा है. 14वें सीजन के बचे हुए मैचों को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह था यहीं कारण था कि BCCI भी IPL के बचे हुए मैचों को कराने में खासा रूची दिखा रही थी. अब IPL के प्रेमियों के लिए एक और अच्छी खबर आई है.  जानकारी के अनुसार अब दर्शकों को स्टेडियम में बैठ कर मैच देखने के लिए  एंट्री मिल सकती है. लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए शर्त ये रखी गई है कि  मैच देखने आने वाले दर्शकों को  कोविड-19 का टीका लगा चुका होना चाहिए. IPL 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी के बीच ही ये खबर खुश करने वाली है.. बता दें कि  BCCI अधिकारियों की टीम दुबई पहुंच चुकी है अब ये टीम IPL के होने वाले बाकि के मैचों के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेगी.

50 प्रतिशत दर्शकों को मैच देखने की मिलेगी अनुमति

बता दें कि जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार  UAE सरकार ने कहा है कि मैच के लिए 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति मिलस जाएगी.  हालांकि इसके लिए भी कोरोना की वैक्सीन की शर्त लागू होगी. यहां ये बता दें कि UAE  के ज्यादातर लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं. इसलिए  BCCI और UAE सरकार के लिए यह दर्शकों को अनुमति देना कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है.  BCCI  प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, जय शाह, वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला, अरुण धूमल भी फिलहाल दुबई में ही हैं और   तैयारियों को लेकर UAE सरकार से लगातार संपर्क में हैं.

इसे भी पढें- Right or Wrong: प्रेम प्रंसंग में युवक की आत्महत्या करने के बाद, नाराज दोस्तों और परिजनों ने शव का अंगूठा काटकर प्रेमिका की भरवा दी मांग

दूसरी बार UAE में होने जा रहा है IPL

बता दें कि ऐसा दूसरी बार होने जा रहा है जब IPL का आयोजन UAE में हो रहा है.  यहीं कारण है कि यहां IPL के आयोजन को लेकर कोई बड़ी परेशानी की उम्मीद नहीं की जा रही है.  लेकिन अभी भी यदि ICC  टी-20 विश्व कप को भी UAE में शिफ्ट करना का फैसला करता है तो बोर्ड के लिए IPL और वर्ल्ड कप को मैनेज करना कठिन कार्य हो सकता है. बता दें कि इस संबंध में   मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की टी-20 विश्व कप को लेकर भी एक मीटिंग होनी है, मीटिंग के बाद ही तस्वीरें साफ हो सकती हैं.

इसे भी पढें-  सबसे ज्यादा आबादी वाला देश चीन अपनी घटती जन संख्या से है परेशान, अब 3 बच्चे पैदा करने की होगी अनुमति

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow